स्व सहायता समूहों को अधिकार दिलाने समर्थन में सामने आई भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश सरकार के निर्णय वापस लेने तक संघर्ष में साथ देने की घोषणा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. रेडी टू ईट खाने का पैकेट निर्माण का कार्य स्व सहायता समूहों से छिन कर बीज विकास निगम को सौपें जाने का प्रदेश सरकार के निर्णय का चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। सरकार के निर्णय से भड़की महिलाएं,सोमवार को सड़क पर उतर आई।  स्व सहायता समूहों के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी खुल कर सामने आ गई है। रणजीता स्टेडियम के पास धरने में बैठी  महिलाओं को समर्थन देने के पश्चात भाजपाइयों ने महिला मोर्चा के बैनर तले प्रदेश कांग्रेस सरकार के खिलाफ रैली निकाल कर महामहिम के नाम कलेक्टर जशपुर को ज्ञापन भी सौपा।

समर्थन एवं ज्ञापन सौपने में मुख्य रूप से

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय,जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेन्द्र यादव,भारतीय जनता महिला मोर्चा की अध्यक्ष ममता कश्यप, डीडीसी रीना बरला, डीडीसी अनिता सिंह, जनपद पंचायत जशपुर की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती श्रीमती शारदा प्रधान,भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नीतिन राय, मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह, बीडीसी राजकपूर भगत,अरविद भगत,दीपक गुप्ता, विकास सोनी टुन्नू, संतन राम,आशुतोष राय, दीपक सिंह, सरस्वती भगत, नीतू गुप्ता, मुन्नी गुप्ता सहित भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे।

कृष्ण कुमार राय ने कहा कि महिला सशक्तीकरण का ढोंग करने वाली कांग्रेस का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। रेडी टू ईट,को महिलाओं से हाथ से छिन कर,सरकार,कमीशन के चक्कर में बीज विकास निगम के आड़ में शराब माफिया को सौंपना चाहती है। उन्होनें कहा कि महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने के लिए भाजपा हर कदम पर उनके साथ खड़ी हुई है।

जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार,महिलाओं के हित के विरोध में किस हद तक जा सकती है। उन्होनें कहा कि   स्व सहायता समूहों को जब तक प्रदेश सरकार उनका अधिकार वापस नहीं देती है,तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा।

 रायपुर कूच करने की घोषणा

बेरोजगारी के कगार पर पहुंच चुकी स्व सहायता समूहों की महिलाओं ने सरकार से आरपार की लड़ाई करने का निर्णय लिया है। धरना स्थल पर ही अपनी मांग को लेकर रायपुर जाने का निर्णय लिया है। महिलाओं ने बताया कि रेडी टू ईट योजना से बरसों से जुड़ी हुई है। पूरे परिवार की आजीविका चल रही है। सरकार के इस निर्णय से उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। इसलिए वे अपने हक के लिए अंतिम क्षण तक संघर्ष करने के लिए तैयार है।उक्त जानकारी जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!