जशपुर एसडीएम ने जशपुर एवं मनोरा के कुपोषित ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, परियोजना अधिकारी एवं सुपरवाईजर की ली बैठक, कुपोषण से सुपोषण की श्रेणी में लाने के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर एसडीएम श्रीमती श्यामा पटेल ने आज जशपुर एवं मनोरा विकासखण्ड के 40 कुपोषित ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाईजर की बैठक लेकर कुपोषण मुक्त बनाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर संबंधित विकासखण्ड के जनपद सीईओ उपस्थित थे।

कुनकुरी जनपद पंचायत में हंगामा : सीईओ पर राजनैतिक दबाव में आकर कुंजारा सरपंच को प्रभार न दिलाने का लगा आरोप, उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप से प्रभार दिलाने की कार्यवाही हुई प्रारंभ…..देखें हंगामे का वीडियो…..

बैठक में कुपोषण से सुपोषण की श्रेणी में लाने के लिए दैनिक खान-पान एवं व्यवहार में छोटे परिवर्तन के बारे में विस्तृत चर्चा किया गया। साथ ही सभी सरपंच और सचिव के द्वारा एक एक गंभीर कुपोषित एवं मध्यम कुपोषित बच्चों को गोद लिया गया।

बैठक के दौरान सभी सरपंच, सचिव एवं सुपरवाइजर को बारी-बारी में पौष्टिक आहार अंण्डा, दूध, मौसमी सब्जी एवं फल समय-सयम पर आंगनबाड़ी में देने के लिए कहा गया है साथ ही नियमित रूप से निरीक्षण करके कुपोषित स्तर में सुधार की जानकारी लेने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!