सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर दो महिला से ठगे 5 लाख रूपये, कुनकुरी थाने में हुई शिकायत, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना कुनकुरी में आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 157/21 धारा 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 30-11-2021 को प्रार्थिया सुचिता बड़ा निवासी सागजोर थाना कुनकुरी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2013-14 में जेल प्रहरी के पद पर नौकरी लगाने के नाम से 2 लाख रूपये एवं रेशमा लकड़ा से हॉस्टल अधीक्षक में भर्ती के नाम से 3 लाख रूपये रूपचंद बघवार निवासी डुगडुगीया कुनकुरी द्वारा मेरे और मेरे दोस्त का ऊपर पहुंच है बोलकर कुल 5 लाख रूपये ठगी कर ले गये। परन्तु पीड़िता का नौकरी नहीं लगने से पीड़िता के द्वारा अपना पैसा वापस मांगा गया जिस पर रूपचंद बघवार पैसा नहीं दूंगा बोलकर गाली-गलौच करने लगा।

रिपोर्ट पर थाना कुनकुरी में अपराध क्रमांक 157/21 धारा 420 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही की गई। विवेचना दौरान आरोपी रूपचंद बघवार से पूछताछ पर बताया कि बसंत गुप्ता के खाते से उमेश गुप्ता को 5 लाख 15 हजार रूपये ट्रांसफर किये थे। उमेश गुप्ता और बसंत गुप्ता से पूछताछ करने पर एवं बसंत गुप्ता के खाते की जानकारी लेने पर पैसा का ट्रांसफर होना पाया गया। उक्त तीनों आरोपियों द्वारा जानबूझकर पीड़िता से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी किया गया एवं पैसा वापस नहीं किया जा रहा है।

जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी रूपचंद बघवार उम्र 61 वर्ष निवासी-कुनकुरी, बसंत गुप्ता उम्र 61 उम्र निवासी-गिरीलडीह सीतापुर, उमेश गुप्ता उम्र 50 वर्ष निवासी-बटाईकेला सीतापुर जिला-सरगुजा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से दिनांक 01/12/2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही व आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी कुनकुरी उप निरीक्षक भास्कर शर्मा, प्र.आर. कार्तिक भगत, आरक्षक नंदलाल यादव, संजय लकड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!