भाजपा ने जशपुर विधायक विनय भगत के गृहग्राम घाघरा में दिया धरना : भ्रष्टाचार, जमीन घोटाला और योजनाओं में गड़बड़ी पर किया हमला.

Advertisements
Advertisements

धरना के उपरांत भाजपा नेताओं ने घाघरा के बाजार में चलाया महासंपर्क अभियान

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर आक्रमण तेज कर दिया है। सोमवार को भाजपा ने जशपुर के विधायक विनय भगत के पैतृक गांव घाघरा में धरना प्रदर्शन करके कांग्रेस को वायदा खिलाफी के मुद्दे पर जमकर घेरा। इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के साथ रायगढ़ लोकसभा प्रभारी कृष्ण कुमार राय, पूर्व मंत्री गणेश राम भगत, जिला संगठन प्रभारी रामकिशुन सिंह, विधानसभा प्रभारी रमन अग्रवाल, जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत भी सम्मिलित थे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा-पत्र में बिजली बिल हाफ, किसानों का कर्जा माफ, सरकारी कर्मचारियों की सभी मांगों को पूरा करने का वायदा किया था। लेकिन सत्ता में आते ही इन वायदों को पूरा करने के नाम पर कांग्रेस ने इतने नियम व शर्ते लाद दी हैं कि इनका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होनें कहा कि बिजली बिल हाफ का वायदा करने वाली सरकार गांव के गरीब लोगों के पास हजारों लाखों रूपए का बिजली बिल भिजवा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से जशपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ के गरीब लोगों का अधिकार छिनने में सरकार जुटी हुई है।

जिला संगठन प्रभारी रामकिशुन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में लोगों की जमीनें गायब हो रही है। आदिवासी और पहाड़ी कोरवा की जमीनों को कांग्रेस के आदिवासी नेता ही कौड़ियों के मोल में हड़प रहे हैं। जब सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि ही शोषण करने पर उतारू है तो गरीब और बेसहारा लोग किस तरह सुरक्षित रहेगें ? पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने कहा कि घाघरा बेईमानों का जगह बन गया है। इसलिए भाजपा के कार्यकर्ता पवित्र करने के लिए आए हैं। बेईमानों का हुक्का-पानी बंद कर शंख के पार करना है। उन्होनें कहा कि छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने एक रूपये चावल योजना शुरू कर प्रदेश से भूख को जड़ से खत्म कर दिया। गांव-गांव में सरकारी राशन दुकान खोल कर सरकारी अनाज तक पहुंच असान कर दिया। उन्होनें आरोप लगाया कि बगीचा ब्लाक के गायलुंगा में भूख से पहाड़ी कोरवा पति-पत्नी की मौत हो गई थी। लेकिन प्रशासन ने इसे बीमारी से मौत का प्रकरण बना कर रफा-दफा कर दिया और जशपुर के विधायक हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे।

रायगढ़ लोकसभा प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने कहा कि बीते पांच साल के दौरान जशपुर का विकास तो नहीं हुआ, लेकिन जशपुर के कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों की संपत्ति का विकास जरूर हुआ है। उन्होनें कहा कि विधायक विनय भगत बीते पांच साल में जशपुर सन्ना सड़क का 10 किलोमीटर की सड़क नहीं बना पाएं। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि वे जशपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कितने गंभीर है ? जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष रायमुनि भगत ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासन काल में जशपुर ने जिस गति से विकास किया था, उसे कांग्रेस के 5 साल के कुशासन ने पीछे कर दिया है। पूरे जिले की सड़कों की हालत खराब है। गरीब और जरूरतमंद राशन और पेंशन के लिए सरकारी अधिकारियों का चक्कर काट रहें हैं। बिजली बिल हाफ करने का दावा करने वाली इस सरकार के राज में जिले के आदिवासी और पहाड़ी कोरवा बिजली बिल कम कराने के लिए दौड़-दौड़ कर परेशान हो रहे हैं।

धरना प्रदर्शन को जनपद उपाध्यक्ष राजकपूर भगत, गोविंद राम भगत, मनोरा मण्डल अध्यक्ष श्यामलाल भगत, सोनक्यारी मण्डल अध्यक्ष मनोज भगत ने भी सम्बोधित किया। धरना कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री देवधन नायक ने किया। इस धरना के बाद भाजपा नेताओं ने घाघरा के बाजार में महासंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान भाजपा के नेताओं ने केन्द्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से  विधानसभा प्रभारी रमन अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, जिला महामंत्री भरत सिंह, जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश सिन्हा, भाजयुमो अध्यक्ष शौर्य प्रताप सिंह जूदेव, यशप्रताप सिंह जूदेव, डीडीसी शांति भगत, डीडीसी लालदेव भगत, शरद चौरसिया, कृपा भगत, पप्पू ओझा, संतोष सिंह, रामाशंकर गुप्ता, दीपक गुप्ता, अभिषेक मिश्रा, आकाश गुप्ता, सुषमा सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!