रिटायर्ड शिक्षक के खाते से तीन चेक द्वारा ट्रांसफर कर ली 5 लाख 70 हजार रूपये की रकम, परिजनों ने खाता देख रकम गायब होने की लिखाई रिपोर्ट, गबन करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने पूरा मामला…….

Advertisements
Advertisements

थाना बगीचा में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 214/21 धारा 420 भादवि. के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हेलारयुस मिंज निवासी बादुपारा महादेवडाड़ एक वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त प्रधान पाठक हैं जो सेवानिवृत्त होने के बाद विभाग से प्राप्त राशि बैंक खाता में जमा थी तथा बैंक पासबुक तथा चेकबुक को लेकर घुमते थे। इसी दौरान आरोपी मनोज कुमार गुप्ता निवासी बगीचा ने छलपूर्वक हेलारयुस मिंज के चेक क्रमांक 724847, 724863 तथा 724877 को प्राप्त कर लिया था।

जब हेलारयुस मिंज का सेवानिवृत्ति की रकम उसके बैंक खाता में समायोजन हुआ था उसी समय आरोपी ने अपने परिचितों जशपुर के खाता में 80000/-रूपये, सीतापुर के खाता में 80000/-रूपये तथा बिलासपुर के खाता में 410000/-रूपये का चेक जमा कर उनके खाता के माध्यम से कुल 5 लाख 70 हजार रूपये का आहरण कर धोखाधड़ी किया गया है।

जब हेलारयुस मिंज के परिजनों ने उसके बैंक खाता से रूपये निकालना चाहे तो पता चला कि हेलारयुस मिंज के खाता में रूपये नहीं हैं जिसकी जानकारी थाना बगीचा में दिया गया। बगीचा पुलिस द्वारा जांच करने पर आरोपी द्वारा छल कपट कर हेलारयुस के खाता से रूपये आहरण करना पाया गया।

हेलारयुस की पुत्री अंजली की रिपोर्ट पर थाना बगीचा में अपराध क्रमांक 214/21 धारा 420 भादवि. पंजीबद्ध कर आरोपी मनोज कुमार गुप्ता निवासी बगीचा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा जुर्म करना स्वीकार किया। आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने जाने पर दिनांक 01-12-2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक सकलूराम भगत थाना प्रभारी-बगीचा एवं उनके स्टॉफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!