जिला पंचायत जशपुर सीईओ ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पतराटोली का किया आकस्मिक निरीक्षण, शिक्षा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को रसायन, गणित, अंग्रेजी और विज्ञान विषय पढ़ाया और प्रश्न भी पूछे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपलान अधिकारी संबित मिश्रा ने आज दुलदुला विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पतराटोली का आकस्मिक निरीक्षण किया और शिक्षा गुणवत्ता की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने 11वीं एवं 12वीं कक्षा में जाकर रसायन, गणित, अंग्रेजी और विज्ञान विषय विद्यार्थियों को पढ़ाया और सभी विद्यार्थियों से प्रश्न भी पूछे। विद्यार्थियों से विषय शिक्षक एवं उनके अध्यापन के संबंध में फीडबैक भी लिया। उन्होंने विद्यार्थियों को समय-सारणी बनाकर निर्धारित समय-सीमा में पढ़ाई करने एवं गृह कार्य पूर्ण करने के लिए समझाईश दी।

सीईओ श्री मिश्रा ने अध्यापन कार्य का निरीक्षण करते हुए स्वयं विद्यार्थियों के बेंच में बैठकर शिक्षकों के अध्यापन मूल्यांकन किया गया। साथ ही सभी शिक्षकों का बैठक लेकर शिक्षा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक स्वयं रूचि लेकर विद्यार्थियों का आंकलन करके उनके उनके बौद्धिक क्षमा को बढ़ाने का कार्य करें। इस दौरान उन्होंने एक माह बात शिक्षा गुणवत्ता की जांच के लिए पुनः निरीक्षण करने की बात कही। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!