जशपुर विकासखण्ड में नवाचार ‘‘टीकाकरण मनुहार‘‘ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक किया जा रहा संचालित, टीकाकरण के 100 प्रतिशत लक्ष्य को सफल बनाने के लिए बच्चे अपने पालकों से लगा रहे मनुहार

Advertisements
Advertisements

माता-पिता टीका लगवाने केन्द्र तक पहुंचने लगे हैं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन और विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एम.जेड.यू. सिद्धकी के दिशा निर्देश में कोविड 19 टीकाकरण के 100 प्रतिशत लक्ष्य को सफल बनाने के लिए जिले में नवाचार किया गया है। इसके अन्तर्गत ‘‘टीकाकरण मनुहार‘‘ कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में स्कूली बच्चे भी अपनी सहभागिता निभा रहें है। बच्चे अपने माता-पिता तथा रिश्तेदारों को कोविड-19 से सुरक्षित बचवा के लिए टीकाकरण हेतु अनुरोध कर रहें हैं। बच्चें अपने माता-पिता को टीका लगाने टीका केन्द्र तक जाने के लिए भी आग्रह कर रहें हैं।

जशपुर विकासखण्ड के शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 29 संकुलोें में टीकाकरण मनुहार कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है। 29 शासकीय स्कूलों में बच्चों को एक मनुहार पत्र दिया जा रहा है। जिन बच्चों केे अभिभावकों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। बच्चे अपने अभिभावकों को अपील करतेे हुए पत्र देते हैं स्वयं की सुरक्षा के लिए उनके जीवन का महत्व भी बताते हैं।

बच्चों के द्वारा टीका कराने की अपील का सार्थक लाभ मिल रहा है। प्रथम डोज और द्वितीय डोज के लिए माता-पिता टीका केन्द्र तक पहुंचने लगे हैं और टीका लगवाने लगे हैं। इतना ही नहीं टीका लगवाने के बाद मनुहार पत्र में टीका लगवाने की जानकारी लिखकर स्कूल में जमा कर रहें हैं।

जिले में अभियान का मुख्य उददेश्य लगभग 1 लाख  को टीका लगाने के लिए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहयोग कर रहा हैं। यह अभियान निरंतर चलता रहेगा, जब तक की शत् प्रतिशत टीकाकरण न हो जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!