जशपुर जिले के जनपद पंचायत पत्थलगांव में सर्पदंश पर कार्यशाला का हुआ आयोजन, सर्पदंश से बचने के उपाय एवं सर्पदंश होने पर ईलाज के संबंधी में दी गई जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्पदंश प्रशिक्षण कार्ययोजना तैयार कर जिले के समस्त विकासखण्डों में सर्पदंश जन जागरूकता अभियान के तहत् सरपंच, सुपरवाईजर, डब्ल्यूसीडी, मितानिन, एमटी, बीसी, सुपरवाइजर स्वास्थ्य, सी.एच.ओ. ए.एन.एम. बैगा-गुनिया, गांव प्रमुख एवं सामाजिक कार्यकर्ता को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज पत्थलगांव विकासखण्ड के जनपद पंचायत सभाकक्ष में सर्पदंश कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्राथमिक शाला तेतरटोली के सहायक शिक्षक श्री कैसर हुसैन के द्वारा सर्प के संबंध में जानकारी देते हुए सर्पदंश से बचने के उपाय एवं सर्पदंश होने पर ईलाज इत्यादि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया। इस दौरान खंडचिकित्सा अधिकारी, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी, सुपरवाइजर, स्वास्थ्य विभाग के सेक्टर सुपरवाइजर,  सी.एच.ओ, बी.सी., एम.टी. मितानिन एवं ग्राम पंचायत से सामाजिक कार्यकर्ता और बैगा-गुनिया उपस्थित थे। कार्यशाला में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस, मिशन इंद्रधनुष, वजन त्यौहार एवं यू-विन पोर्टल के बारे में भी जानकारी दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!