सूरजपुर पुलिस ने स्कूली छात्राओं को यातायात नियमों से कराया अवगत, 18 वर्ष की आयु होने के उपरांत ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए किया प्रेरित !

Advertisements
Advertisements

छात्राओं को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता लाने एवं यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया गया प्रोत्साहित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला के निर्देश पर यातायात पुलिस ने गुरूवार को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विश्रामपुर की छात्राओं को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता लाने एवं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से छात्राओं को यातायात संकेतों के बारे में व सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाहन न चलाने, मोबाइल पर बात करते वाहन न चलाने, तेज रफ्तार वाहन न चलाने, दुर्घटना होने पर घायलों को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने आदि के बारे में विस्तार से बताया गया। पुलिस के द्वारा छात्राओं को जानकारी दी गई कि ओवर स्पीड में वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना सड़क दुर्घटना का कारण बन जाते है, जिसके बारे में चालकों को सजग रहना चाहिए।

स्कूली छात्राओं को जागरूक किया गया कि 18 वर्ष के होने से पहले व्हीकल नहीं चलाना चाहिए। 18 वर्ष के होने उपरांत ड्राइविंग लाइसेंस जरुर बनवाए। यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षित रहें तथा अपने अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन जरूर करें और अपने अभिभावकों को भी यातायात से जुड़े नियमों के बारे में अवगत कराये। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल ने बताया कि जिले की पुलिस के द्वारा सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए लगातार स्कूल-कालेजों में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी जायेगी। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य आशिष भट्टाचार्य सहित यातायात पुलिस के अधिकारी व जवान उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!