स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम मॉडल कॉलेज के विद्यार्थियों से कलेक्टर ने किया संवाद : मॉडल कालेज में आयोजित स्वीप कार्यक्रम में  कलेक्टर ने मतदान करने की दिलाई शपथ

Advertisements
Advertisements

लक्ष्य तयकर अनुशासन के साथ सपना को पुरा करने का करें प्रयास : कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि लक्ष्य तयकर अनुशासन के साथ सपना को पुरा करने का प्रयास करें। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम अपने डिग्री को पूरा करें उसके बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु एनसीआरटी की पुस्तकों को बेस बनाकर,अपने शब्दकोश और लिखने-बोलने पर शैली को बढ़ाने के लिए प्रयास करें। इसके साथ ही भविष्य के लिए प्लान बी भी तैयार रखने कहा। कलेक्टर श्री विजय शनिवार को स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम मॉडल कॉलेज की छात्रों से संवाद कर रहे थे। कलेक्टर ने बस्तर जैसे क्षेत्र में शासन की पहल द्वारा अंग्रेजी माध्यम के स्कूल-कालेज का संचालन,बच्चों के लिए लाभदायक बताया।

कलेक्टर ने मॉडल कालेज में आयोजित स्वीप कार्यक्रम के तहत छात्रों को मतदान करने की शपथ दिलवाई। उन्होंने छात्रों को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि 18 वर्ष से अधिक युवा सभी को अपना नाम मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र के पर्व में अपनी सहभागिता दे।साथ ही अन्य लोंगो को मतदान करने के लिए जागरूक करने हेतु प्रेरित किए। कलेक्टर ने मतदान के इतिहास के बारे में भी जानकारी दी।

जिला पंचायत के सीईओ एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे ने कहा कि इस संस्था के सभी छात्र-छात्राएं भाग्यशाली हैं जो अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई का अवसर मिल रहा है, सभी छात्र इस अवसर का लाभ ले। उन्होंने स्वीप कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सभी कालेजों में मतदाता रोल मॉडल बनाकर मतदाता जागरूकता के प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा अगस्त माह में मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन उपरांत नाम जोड़ने, हटाने या संसोधन की कार्यवाही की जा रही है। सभी मतदान करने के निर्धारित उम्र के हो गए है, वे फार्म 6 भरकर जरूर मताधिकार का उपयोग कर देश विकास में सहयोग करें।

इस अवसर पर कालेज के छात्रों ने भाषण और गीतगाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। कलेक्टर ने कॉलेज की अन्य व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया। इस दौरान कालेज के प्राचार्य सहित प्रबन्धन के अन्य अधिकारी व विद्यार्थीगण उपस्थित थे। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री के घोषणा उपरांत शिक्षण सत्र का पहला बैच की पढ़ाई प्रारंभ किया गया है। इस संस्था के पहले बैच में संभाग के सभी जिलों के छात्र शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!