शराब पीने के लिए पैसा मांगनें पर हुई मारपीट में पिता की मृत्यु, पिता की हत्या करने वाले आरोपी पुत्र को तपकरा पुलिस ने चंद घंटे के भीतर किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना तपकरा में आरोपी के विरूद्ध धारा 323, 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध, ग्राम जबला की घटना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

तपकरा : दिनांक 7 अगस्त 2023 को प्रार्थिया कलावती चौहान उम्र 50 साल निवासी जबला ने थाना तपकरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पुत्र जगमोहन चैहान उम्र 28 साल शराब पीने का आदि है, जो हमेशा शराब के नशे में रहता है, शराब पीने के लिये पैसा की मांग करता है, पैसा नहीं देने पर अपने माता-पिता को मारपीट करता है। मारपीट के डर से प्रार्थिया एवं उसके पति कभी-कभी अपने पुत्री के यहां रहने चले जाते हैं, कभी-कभार घर आते थे। प्रार्थिया का पति करीबन 07 दिन पूर्व अपने घर जबला आया था एवं घटना दिनांक को आरोपी जगमोहन चौहान ने अपनी माँ से बैंक पासबुक को मांगा नहीं देने पर उसकी माँ को मारपीट करने लगा, जिसके डर से इसकी माँ वहां से भाग गई, जिसके बाद जगमोहन चौहान द्वारा घर में उपस्थित अपने पिता चंद्रपाल चौहान उम्र 54 साल को मारते-पीटते घर से बाहर ले आया एवं रोड में हाथ-मुक्का से कई बार मारपीट कर जमीन में पटक दिया, मारपीट करने से चंद्रपाल चौहान की मृत्यू हो गई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना तपकरा में धारा 323, 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया, पी.एम. रिपोर्ट में मृतक की मृत्यू मारपीट करने से होना बताया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना तपकरा द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी को उसके ग्राम में दबिश देकर अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया गया। आरोपी जगमोहन चौहान उम्र 28 साल निवासी जबला थाना तपकरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 8 अगस्त को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक हर्षवर्धन चौरासे, स.उ.नि. जयनंदन मार्बल चौकी करडेगा, आर. 514 राजकुमार यादव, सै. 283 मुकेश पैंकरा एवं अन्य स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!