जशपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने भाजपा को जीताने का मन बना लिया है : केदार हाजरा

Advertisements
Advertisements

झारखंड के जमुआ विधायक ने प्रेस कांफ्रेंस में भूपेश सरकार पर साधा निशाना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

भारतीय जनता पार्टी के जशपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी झारखंड के जमुआ के विधायक केदार हाजरा ने सोमवार को जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मिडिया से चर्चा की। उन्होनें कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान,जनघोषणा पत्र के माध्यम से मतदाताओं से किये गए वायदों को पूरा करने में कांग्रेस सरकार पूरी तरह से विफल रही है। जिन वायदों को पूरा करने का दावा कांग्रेस कर रही है,वास्तविकता की धरातल से कोसो दूर है। उन्होनें कहा कि बिजली बिल हाफ करने का वायदा करने वाले प्रदेश सरकार के मंत्रियों को जशपुर विधानसभा क्षेत्र में आ कर,अपनी योजना का वास्तविकता को देखना चाहिए। उन्होनें बताया कि विधानसभा क्षेत्र के 7 मंडलों के भ्रमण के दौरान,उन्हें ग्रामीणों ने 65 हजार रूपए का बिजली बिल दिखाया। इस बिल को सुधरवाने के लिए,ग्रामीण अधिकारियों के चक्कर काट काट कर थक चुके हैं। विधायक हाजरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती डा रमन सिंह सरकार की जनहितकारी योजना और विकास कार्य,आज भी लोगों को अच्छी तरह से याद है। कांग्रेस सरकार,ओछी राजनीति के कारण,केन्द्र की पीएमआवास जैसी जनहितकारी योजना का लाभ,गरीब जनता तक नहीं पहुंचने दे रही है। इससे,मतदाताओं में नाराजगी है।

उन्होनें दावा किय जशपुर विधानसभा क्षेत्र में अंर्तराष्ट्रीय स्तर का एस्ट्रो टर्फ हाकी मैदान और मनोरा में आईटीआई,भारतीय जनता पार्टी सरकार की देन है। भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी नरवा,गरूआ,घुरूआ और बाड़ी योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि गौठानों से मवेशी गायब है। गोठान के नाम पर सरकार ने केन्द्र से मिलने वाली राशि का घोटाला किया है। जिला चिकित्सालय के कमोड में मिले नवजात शिशु के शव मामले का उदाहरण देते हुए,उन्होनें कहा कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के गृह संभाग में स्वास्थ्य सेवा की यह स्थिति है,तो अनुमान लगाया जा सकता है कि प्रदेश के बाकी क्षेत्रों का क्या हाल होगा? हाजरा ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार,जिला खनिज न्यास निधि का दुरूपयोग कर रही है। सरकार,इस राशि का राज्य के विकास और गरीब जनता के हित में न करके,गांधी परिवार की सेवा और विधायकों के विकास के लिए कर रही है।

पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने कहा कि धान खरीदी मामले में कांग्रेस,झूठ बोल कर,मतदाताओं को भ्रमित कर रही है। केन्द्र सरकार ने इस बार 140 रूपए धान के समर्थन मूल्य में वृद्वि किया है। लेकिन,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केन्द्र सरकार पर धान खरीदी के मामले में सहयोग न करने का झूठा आरोप लगाते रहते हैं।  उन्होनें कहा कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले किसानों से धान खरीदी के लिए समर्थन मूल्य और बोनस की राशि सहित कुल राशि का बजट स्वीकृत करने के लिए उन्होनें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। लेकिन,अभी तक,सरकार इसका जवाब नहीं दे पाई है। इससे,साबित होता है कि कांग्रेस सरकार,किसान और धान खरीदी को लेकर किस हद तक लापरवाह है।

प्रेस काफ्रेंस में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत,जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत,पूर्व महामंत्री कृष्ण कुमार राय,केसव प्रसाद यादव,जिला उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह,पूर्व विधायक राजशरण भगत,जिला प्रवक्ता ओम प्रकाश सिन्हा, देवेन्द्र गुप्ता,देवधन नायक,जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुरेश राम,भाजयुमो के जिलाध्यक्ष शौर्य प्रताप सिंह जूदेव,उमेश प्रधान भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!