जशपुर कलेक्टर की उपस्थिति में कुनकुरी के हर्राडाड़ में रात्रि चौपाल का हुआ आयोजन, प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के सबंध में ग्रामीणों को दी विस्तार से जानकारी

Advertisements
Advertisements

ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए समस्याओं का यथाशीघ्र निदान करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में विगत दिवस जनपद पंचायत कुनकुरी के ग्राम पंचायत हर्राडाड़ में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उपस्थित सभी ग्रामीणों को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के सबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर एसडीएम कुनकुरी रवि राही, सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी सरपंच-सचिव व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से स्वास्थ्य के संबंध में चर्चा करते हुए कोविड-19 टीकाकरण के बारे में बताते हुए प्रथम एवं द्वितीय डोज लिए छूटे हुए लोगों को प्राथमिकता से टीका लगवाने के लिए समझाईश दी। उन्होंने प्रदेश सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, राजीव गांधी भूमिहीन मजदूर न्याय योजना की जानकारी ग्रामीणों को दी एवं पात्र लोगों को योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। साथ ही जाति, निवास, आयुष्मान कार्ड के आवेदनों को भी शिविर के माध्यम से निराकृत करने की बात कही। उन्होंने ग्रामीण सचिवालय के पुनः संचालित करने के लिए अधिकारियो को निर्देशित किया। जिससे स्थानीय स्तर पर ही लोगोें की समस्या को निराकरण किया जा सके।  इस दौरान श्री अग्रवाल द्वारा ग्रामीणों से उनकी समस्या के सम्बंध में भी विस्तार से जानकारी लेते हुए समस्या का  तत्काल निराकरण करने के लिए अधिकारियो को निर्देशित किया। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!