आत्म-हत्या के लिए उत्प्रेरित करने वाला पति हुआ गिरफ्तार, अपने पति के मारपीट से तंग आ कर प्रताड़ित होने से किट नाशक जहर सेवन कर ली थी मृतिका.

Advertisements
Advertisements

आरोपी हलधर नवरंग उम्र 40 साल निवासी मुलमुला अपन पत्नी (मृतिका) से करता था छोटे-छोटे बातोको लेकर मारपीट

मृतिका कविता नवरंग पति हलधर नवरंग उम्र 35 साल निवासी मुलमुला

मृतिका द्वारा अपने पति के मारपीट से तंग कर प्रताड़ित होने से किट नाशक जहर सेवन कर ली थी, जिसकी इलाज के दौरान बिलासपुर अस्पताल में हुई थी मृत्यु.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चाम्पा

जांजगीर-चाम्पा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि मृतिका कविता नवरंग पति हलधर नवरंग उम्र 35 साल निवासी मुलमुला का मर्ग डायरी बिलासपुर से प्राप्त होने पर असल नंबरी मर्ग क्रमांक 21/2022 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग जांच पर मृतिका के परिजनों का कथन लिया गया, पाया गया कि मृतिका के पति आरोपी हलधर नवरंग उम्र 40 साल द्वारा छोटे-छोटे बातों को लेकर मृतिका को मारपीट कर प्रताड़ित करता था और मृतिका को मर जा, जहर खाले, फांसी लग जा कहकर आत्म-हत्या के लिए दुष्प्रेरित करता था। जिससे तंग आकर मृतिका दिनांक 10 मई 2022 को किट नाशक दवा को पी ली थी, जिसको परिजनों के द्वारा उचित इलाज के लिए बिलासपुर ले जाया गया। जो दिनांक 12 फरवरी 2023 को इलाज के दौरान मृतिका की मृत्यु हो गई।

मर्ग जांच के दौरान मृतिका के पति आरोपी हलधर नवरंग उम्र 40 साल निवासी मुलमुला के द्वारा उसके पत्नी मृतिका को मारपीट कर प्रताड़ित करने से मृत्यु होना पाये जाने से आरोपी के विरूद्ध थाना मुलमुला में अपराध क्रमांक 265/2023 धारा 306 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर आरोपी को दिनांक 06 अक्टूबर 2023 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की कार्यवाही में उपनिरीक्षक सागर पाठक थाना प्रभारी, हायक उपनिरीक्षक प्रमोद महार, आरक्षक राजा जय प्रकाश रात्रे का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!