एसडीएम कुनकुरी ने ली मिशन 40 दिवस के संबंध में प्राचार्य एवं संकुल समन्वयक की बैठक : कक्षा 10वीं एवं 12वीं में शत् प्रतिशत परिणाम प्राप्त करने कार्ययोजना बनाकर बच्चों को तैयारी कराने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कुनकुरी एसडीएम श्रीमती श्यामा पटेल ने मिशन 40 दिवस के अंतर्गत कुनकुरी विकाखण्ड के कक्षा 10वीं एवं 12वीं के प्राचार्य एवं संकुल समन्वयक की बैठक लेकर बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत परिणाम प्राप्त करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और अधिक से अधिक बच्चों का  प्रवीण्य सूची में नाम दर्ज कराने शिक्षकों को मोटिवेट किया गया।

एसडीएम श्रीमती पटेल ने मिशन 40 दिवस के दौरान शत-प्रतिशत चिन्हांकित कम अच्छे बच्चों से बार-बार लिखा-लिखा कर अभ्यास कराने की बात कही। उन्होंने इस हेतु विद्यालयवार कार्य योजना बनाकर तथा मिशन 40 दिवस के तिथिवार कक्षा 10वीं एवं 12वीं में प्रतिदिन तीन विषय की शंका समाधान हेतु कक्षा लाने के संबंध में बैठक में चर्चा की। साथ ही कालखण्ड अनुसार प्रत्येक विषय का प्रश्न बैंक तैयार करने के लिए कहा है। बैठक में प्रश्न बोर्ड के ब्लूप्रिंट के आधार पर पूछे जाने, 25 मिनट में बच्चों की सहायता से मूल्यांकन कर आदर्श उत्तर की व्याख्यान करने, शंका का समाधान करने सहित शत् प्रतिश परिणाम प्राप्त करने हेतु आवश्यक कार्ययोजना बनाकर बच्चों से तैयारी कराने के संबंध में विस्तर से चर्चा किया गया।         

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!