समय-सीमा में किया गया निराकरण : तीन फेस का नया ट्रांसफार्मर लगाकर लो वोल्टेज की समस्या का मिला निदान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर: समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर रात में गाँव आ जाते है हाथी, इधर लो वोल्टेज के कारण नहीं जल रही लाईट में छपे समाचार के तहत लेख किया गया है कि ग्राम पंचायत बालाझर में ग्रामीण पिछले दो वर्ष से लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने उक्त समस्या के संज्ञान में आते ही त्वरित कार्यवाही हेतु विद्युत विभाग को निर्देशित किया गया और समय-सीमा में लो वोल्टेज की समस्या का निदान कर आवगत कराने के निर्देश दिए। जिसके परिपालन में विद्युत विभाग द्वारा तीन फेस का नया ट्रांसफार्मर लगाकर लो वोल्टेज की समस्या का निदान कर दिया है।

विद्युत विभाग द्वारा ततसंबंध में जानकारी दी गई है कि ग्राम बालाझर में स्थापित ट्रांसफार्मर जो कि एक फेस पर चालू होने के कारण ग्रामीणों को लो वोल्टेज की शिकायत थी, तत्कालीन तौर पर नया तीन फेस का ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं होने के कारण उक्त लो वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो गई थी। ग्राम में तीन फेस का नया ट्रांसफार्मर लगाकर लो वोल्टेज की समस्या का निदान कर दिया गया है।

ग्राम पंचायत बालाझर के आश्रम का ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण वैकल्पिक तौर पर ग्राम में स्थापित एक फेस पर चल रहे ट्रांसफार्मर को बालाझर आश्रम में लगा दिया गया था तथा ग्राम बालाझर की विद्युत व्यवस्था अन्य ट्रांसफार्मर से जोड़ कर सुव्यवस्थित किया गया था। इस तरह बालाझर आश्रम एवं गांव की विद्युत व्यवस्था सामान्य की गई थी। वर्तमान में ग्राम बालाझर के असढियोपारा में तीन फेस का नया ट्रांसफार्मर लगाकर लो वोल्टेज की समस्या का निदान कर दिया गया है। उक्त कार्य की सराहना सरपंच ग्राम पंचायत बालाझर द्वारा लिखित किया गया है। ग्राम बालाझर के विद्युत सप्लाई को ठीक कर दिया गया है। वर्तमान में उक्त क्षेत्रों में नियमित विद्युत सप्लाई हो रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!