जशपुर जिला जनसंपर्क विभाग के द्वारा तमता ग्राम के बाजारडाड़ में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी, शिविर में आमजनों को दी जा रही है विभागीय योजनाओं की जानकारी

Advertisements
Advertisements

शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिली है और स्वयं भी लाभ उठाएंगें- राजेश्वर राम

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. छत्तीसगढ़ शासन के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनसंपर्क विभाग द्वारा विभिन्न विकासखंडो के हाट-बाजारों में शासन की योजनाओं की जानकारी फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से दे रहे है।

इसी कड़ी में पत्थलगांव तहसील के ग्राम तमता के बाजारडांड में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे ग्राम बालाझर निवासी श्री राजेश्वर राम ने बताया कि उन्होंने आज जनसंपर्क विभाग के द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी में शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिली। जिससे अब वह उसका लाभ स्वयं भी उठाएगें साथ ही अपने आस-पास के सभी ग्रामीणों को भी हितग्राही मूलक योजनाओं के बारे में बताएंगे ताकि उन्हें उक्त योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके।  साथ ही तमता ग्राम के जयप्रकाश सिदार ने कहा कि विभाग द्वारा योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही विभिन्न प्रचार सामग्री का भी वितरण किया जा रहा है। इन पत्रिकाओं में शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई है। जिसे पढ़कर सभी इसका लाभ उठा सकेगे।

पत्थलगांव निवासी श्री राहुल ने उक्त प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि शासन के माध्यम से प्रदर्शनी लगाई जा रही है जिससे सभी ग्रामीणों कोएक स्थान पर ही अनेक योजनाओं के बारे में आसानी जानकारी प्राप्त हो रही है। चंदागढ़ निवासी श्री भागीरथी ने कहा कि विभाग के द्वारा पत्रिकाओं का वितरण किया जा रहा है। जिसे पढ़कर वह अन्य लोगों को उक्त योजनाओं के संबंध में बता सकेंगे। जिससे सभी आम जनों को प्रदेश सरकार के योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

फोटो प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाऐं, लघु वनोपज की खरीदी से लाभ, तेन्दूपत्ता संग्रहण, पेयजल आपूर्ति, समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी,  धन्वंतरी योजना, गोधन न्याय योजनांतर्गत गोबर खरीदी, डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना, परंपरागत निवासियों को न्याय, छोटे भू-खण्डों की खरीदी-बिक्री शुरू, लॉकडाउन में मनरेगा बना रोजगार का सबसे बड़ा साधन, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, सार्वभौम पीडीएस इत्यादि को प्रदर्शित करते हुए राज्य में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी दी गई है। प्रदर्शनी स्थल में विभिन्न योजनाओं से संबंधित ब्रोशर, पुस्तक, पाम्पलेट इत्यादि का वितरण भी किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!