लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सचिव ने जशपुर जिले के विभिन्न ग्रामों में प्रगतिरत जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया, अधिकारियों, ठेकेदारों को समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सचिव मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने जशपुर जिले के विभिन्न ग्रामों में प्रगतिरत जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया।उन्होंने ग्राम इचकेला, दुलदुला, लोधमा, बगिया, पमशाला, लावाकेरा, चिरईडाड के प्रगतिरत एवं पूर्ण कार्यों का निरीक्षण किया। सचिव मोहम्मद केसर अब्दुल ने उपस्थित अधिकारियों, ठेकेदारों को समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम इचकेला में जल जीवन मिशन के कार्यों में से गुणवत्ता विहीन कार्य को तत्काल तोड़कर नए सिरे से कार्य करने हेतु ठेकेदार को निर्देश दिए  एवं भविष्य में कहीं भी गुणवत्ता विहीन कार्य कार्य पाए जाने की स्थिति पर ऐसे ठेकेदारों एवं विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि जिला जशपुर में 2 लाख घरों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत शुद्ध पेयजल प्रदाय करने का कार्य विभिन्न ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा है अब तक जिले में लगभग 140000 घरेलू कनेक्शन का कार्य किया गया है जिसमें से 52000 में जलप्रदाय प्रारंभ कर दिए गए हैं शेष शीघ्र जलप्रदाय प्रारंभ करने के कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सचिव मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान ईएनसी एवं विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!