जशपुर पुलिस के विशेष प्रयास से लगभग 24 साल से गुम हुई लड़की को किया गया सकुशल बरामद, लड़की को उसकी करीबी रिश्तेदार अपने साथ कार्य करने हेतु ले गई थी दिल्ली !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि एक 61 वर्षीय पिता ने दिनांक 29 जून 2023 को थाना में उपस्थित आकर आवेदन-पत्र प्रस्तुत किया था कि उसकी नाबालिग लड़की उम्र करीब 16 वर्ष को ग्राम चूल्हापानी की टीना खलखो के द्वारा बच्चे की देखभाल करने के लिए सन 1999 से 2002 के मध्य दिल्ली लेकर गई, जो आज दिनांक तक नहीं आई है न ही उसका पता चल रहा है।

आवेदक के आवेदन-पत्र पर सदर धारा का अपराध घटित करना पाये जाने से टीना खलखो के विरूद्ध अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान पीड़िता की पतासाजी की जा रही थी, पुलिस के सहयोग एवं प्रयास से दिनांक 20 मई 2024 को प्रार्थी अपनी पुत्री पीड़िता को अपने रिश्तेदार के साथ थाना लाकर पेश किये, जिसका बरामदगी पंचनामा गवाहों के समक्ष तैयार कर दस्तयाब की गई है। महिला पुलिसकर्मी द्वारा पीड़िता से बयान लेने पर बताई कि जब वह 05 वर्ष की थी तब उसकी माँ की मृत्यु हो गई थी, जब वह कक्षा 6वीं में पढ़ रही थी, तब उसके पिताजी दूसरी शादी कर लिये। पिता व सौतेली मां नशे में होकर झगड़ा-विवाद करते थे, इसकी करीबी रिश्तेदार टीना खलखो इसके घर आती-जाती थी, वह दिल्ली में रहती थी, वह करीबी रिश्तेदार से बोली कि वह उसके साथ दिल्ली जायेगी, फिर वह उसके साथ दिल्ली चली गई। दिल्ली में पीड़िता अभिराम नाम के व्यक्ति के घर काम करने लगी, उसके बच्चे की देखभाल कर उन्हीं के साथ रहने लगी।

विगत 04 वर्ष से वह लखनउ स्थित एक घर में रह रही थी। इसी दौरान अपने भाई से बातचीत करती थी, तब इसको पता चला कि उसके पिताजी उसकी गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज करा दिये हैं, जिसके बाद दिनांक 19 मई 2024 को अपने गांव आई और दिनांक 20 मई 2024 को अपने पिताजी और मामाजी के साथ थाना में आकर सूचना दी। पीड़िता के बयान के मुताबिक उसके साथ किसी प्रकार का घटना दुर्घटना नहीं होना बताया गया है।

पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा जिले के गुम इंसान एवं अपहृत बालिकाओं की दस्तायाबी हेतु विशेष अभियान चला कर तत्काल दस्तयाब करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, यह अभियान लगातार जारी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!