तहसील कार्यालय में चल रहे जमीन विवाद के प्रकरण में हार होने की आशंका पर आरोपी ने 75 वर्षीय वृद्ध की टांगी से मारकर हत्या की, आरोपी को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. प्रकरण के बारे में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आशुतोष खलखो तथा मृतक बजरू कुजूर दोनों निवासी हेटगम्हरिया थाना बगीचा के मध्य जमीन विवाद का प्रकरण तहसील कार्यालय बगीचा में चल रहा है, जिसकी आगामी पेशी दिनांक 06 जनवरी 2022 को होना है एवं उसी दिनांक को फैसला भी होना है। आरोपी को संदेह हो गया था कि वह प्रकरण में हार जायेगा। दिनांक 02 जनवरी 2022 के दिन में लगभग 03 बजे मृतक बजरू अपने घर से निकलकर नाला तरफ जा रहा था, जिसे आरोपी ने देख लिया और टांगी लेकर उसका पीछा करते हुये मौका देखकर बजरू कुजूर को टांगी से वारकर हत्या कर दिया, तथा उसके शव को खेत में फेंक दिया। प्रार्थी ब्लासियुस कुजूर की रिपोर्ट पर थाना बगीचा में धारा 302 भा.द.वि. के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना बगीचा द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये मुखबीर की सूचना पर पता-तलाश कर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी से पूछताछ में उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया, एवं मेमोरंडम कथन में घटना में प्रयुक्त टांगी को जप्त किया गया। मामले में आरोपी आशुतोष खलखो उम्र 32 वर्ष निवासी हेटगम्हरिया थाना बगीचा को दिनांक 03 जनवरी 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।   

प्रकरण की विवेचना करने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी उप निरीक्षक एस.आर. भगत, स.उ.नि. अष्वनी पाण्डेय, प्र.आर. 347 मनोज सिंह, आर. 26 राजकुमार मनहर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!