कुनकुरी नगर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने स्थानीय प्रशासन एवं व्यापारी संघ की हुई बैठक : आपसी सामंजस्य स्थापित कर व्यवस्थाओं को करेंगें दुरूस्त

समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी: नगर की यातायात एवं कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापारी संघ के साथ एक बैठक का आयोजन मंगलवार की सायं अग्रसेन भवन में आयोजित किया गया। बैठक में एसडीएम नंद जी पाण्डे, एसडीओपी विनोद मंडावी, थाना प्रभारी सुनील सिंह के साथ कुनकुरी नगर के व्यापारीगण सम्मिलित हुए।

व्यापारी संघ कुनकुरी के अध्यक्ष मुरारी लाल अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में कुनकुरी नगर की यातायात व्यवस्था, कानून व्यवस्था आदि विषयों पर आपसी सामंजस्य स्थापित कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने पर सहमति बनी। एसडीएम श्री पांडे ने प्राथमिक रूप से तीन व्यवस्थाओं प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी लगाने, दुकानों के बाहर डस्टबीन रखने व दुकानों के सामने वाहनों को व्यवस्थित पार्किंग करने पर जोर दिया।

JASHPUR NEWS : पशु तस्करों द्वारा झारखंड बूचड़खाना ले जाये जा रहे 23 रास मवेशी को एसपी जशपुर की विशेष टीम ने तस्करी होने से बचाया : 2 गिरफ्तार 1 फरार, पतासाजी जारी

बैठक में व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा करते हुए एसडीएम नंद जी पाण्डे ने नगर के व्यस्ततम मार्गो, बाजार क्षेत्रों एवं दुकानों के बाहर सामान रखने को लेकर एक सीमा निर्धारित करने को कहा। एक दो दिवस के अंदर नगरीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन की एक टीम नगर में घूमकर व्यस्त मार्गो पर मार्किंग करने की जानकारी दी, जिसके उपरांत व्यापारी उसी सीमा के अंदर ही अपने दुकानों का सामान रख सकेंगे।

बैठक में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु भी सुझाव मांगे गये जिसमें व्यापारी वर्ग द्वारा बस स्टैण्ड में सभी बसों के प्रवेश करने एवं बसों के लगेज एवं पार्सल बस स्टैण्ड में ही उतारने की व्यवस्था बनाये जाने को कहा गया। वर्तमान में बस एनएच पर अस्पताल चौक के पास ही सामान उतार रहे है जिससे यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। प्रशासन ने उपस्थित एजेंट संघ के प्रतिनिधियों से सभी बसों को बस स्टैण्ड में प्रवेश कराने एवं एनएच पर न रोकने की व्यवस्था बनाने हेतु निर्देशित भी किया। एसडीओपी श्री मंडावी ने बसों के एनएच पर सामान उतारने पर चालानी कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी है।

पार्षद राधेश्याम राम बने नगरपालिका परिषद जशपुर के कार्यकारी अध्यक्ष !

बैठक में व्यापारी संघ की ओर से मांग उठी की नगर में चल रहे ऑटो की जांच की जाये व उनका पंजीयन भी पुलिस थाना द्वारा किया जाये। पंजीकृत ऑटो को ही नगर में चलने की अनुमति प्रदान हो। अन्य राज्यों में पंजीकृत व बिना दस्तावेजों के वाहनों पर कार्यवाही कर व्यवस्था दुरूस्त किये जाने की सहमति प्रदान की गई। नगर के दो से तीन स्थानों का चिन्हांकन कर ऑटो को व्यवस्थित स्थान प्रदान कर यातायात व्यवस्था सुगम बनाये जाने हेतु प्रस्ताव भी रखा गया।

बैठक में व्यापारी संघ से अनील रारा, सुनील अग्रवाल, अमित अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, नवीन अग्रवाल आदि के साथ थाना प्रभारी सुनील सिंह, एएसआई संतोष तिवारी, यातायात विभाग से जितेन्द्र गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Advertisements
error: Content is protected !!