कुनकुरी नगर में मोहर्रम पर्व पर निकलने वाले ताजियां जुलूस को लेकर संशय हुआ दूर: मुस्लिम समाज के युवा रूफी खान की पहल से शांतिपूर्ण ढंग से निकला जुलूस

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. कुनकुरी, 17 जुलाई 2024। कुनकुरी नगर में आज प्रातः से ही मोहर्रम पर्व के अवसर पर ताजिये का जुलूस निकाले जाने को लेकर अनेक प्रकार की चर्चाएं चल रही थी। कभी जुलूस निकलने की बात तो कभी न निकलने की, कभी मार्ग को लेकर तो कभी किसी अन्य विषय को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस विषय को लेकर कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया में भ्रामक पोस्ट डालकर स्थिति को और भी पेचिदा स्वरूप दिया जा रहा था।

पूर्व निर्धारित समय दोपहर 12 बजे से नगर के चार स्थानों से प्रारंभ होने वाला जुलूस 3 बजे तक प्रारंभ नहीं हुआ। एक दिन पूर्व पुलिस थाना में शांति समिति की सम्पन्न हुई बैठक में हिन्दू समुदाय द्वारा दर्ज कराई गई अपत्तियों पर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा मुस्लिम समुदाय को मोहर्रम पर्व पर निकलने वाले जुलूस की व्यवस्थाओं एवं हिन्दू समुदाय द्वारा की गई मांगों पर सामंजस्य बनाते हुए मंदिर के द्वार पर न रूकने को लेकर सहमति बना दी गई थी। लेकिन नगर में तनाव की स्थिति निर्मित न हो इस बात को लेकर दोनो समुदाय से किसी प्रकार का ठोस आश्वासन न मिलने से पर्व का यह जुलूस विवाद में फंसकर रह गया।

देर शाम 4 बजे के लगभग नगर के युवा एवं कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष रूफी खान द्वारा इस जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से निकालने का जिम्मा लेते हुए प्रशासन से अनुमति प्राप्त की और आपसी सौर्हाद्र एवं भाईचारा का माहौल निर्मित करते हुए मोहर्रम पर्व के अवसर पर ताजियां का जुलूस अपने नेतृत्व में निकाला। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!