हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में निःशुल्क मेडिकल कैंप का सफल आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 7 अगस्त 2024/ हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर ने बीते 3 अगस्त, 2024 को सिटी आई केयर हॉस्पिटल, रायपुर के संयुक्त तत्त्वावधान में निःशुल्क मेडिकल कैंप का सफल आयोजन किया। सिटी आई केयर हॉस्पिटल, रायपुर के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ को नेत्र तथा दन्त स्वास्थ्य के महत्व, साथ ही इन महत्वपूर्ण अंगों को प्रभावित करने वाले विकारों के शुरुआती पता लगाने और निवारक देखभाल के बारे में जागरूक करना था।

HNLU की लीगल एड एंड सोशल सर्विसेज कमिटी ने कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) वी. सी. विवेकानंदन के सक्षम मार्गदर्शन में इस शिविर का आयोजन किया। यह शिविर विश्वविद्यालय की सभी के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे स्वास्थ्य के अधिकार को बढ़ावा मिलता है, जो भारत के संविधान में निहित जीवन के अधिकार का एक अभिन्न अंग है।

HNLU के द्वितीय तल के रीडिंग हॉल में सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आयोजित इस शिविर में 130 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनमें फैकल्टी, स्टाफ और छात्र शामिल थे। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10:00 बजे सामान्य नेत्र रोगों पर एक व्याख्यान के साथ हुई, जिसके बाद मिनी थिएटर में 15 मिनट का प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित किया गया। सिटी आई केयर हॉस्पिटल, रायपुर की रेटिना विशेषज्ञ डॉ. अमृता वर्मा, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष श्रीवास्तव, सामान्य सलाहकार डॉ. शाहरयार, दंत सलाहकार डॉ. आतिश साहू और दंत सलाहकार डॉ. रश्मि राठौर ने प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया और व्यापक नेत्र और दंत जांच की।

HNLU के रजिस्ट्रार डॉ. विपिन कुमार और डीन छात्र कल्याण डॉ. अविनाश समाल शिविर के दौरान उपस्थित रहे। धन्यवाद प्रस्ताव लीगल एड एंड सोशल सर्विसेज कमिटी की फैकल्टी संयोजक डॉ. कौमुदी चल्ला ने प्रस्तुत किया। छात्र संयोजक सुश्री श्रेया सुरेश और आयुष देवांगन और लीगल एड एंड सोशल सर्विसेज कमिटी के छात्रों ने शिविर की सफलता में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा की । उपस्थित लोगों की प्रतुत्तर से आयोजन और कार्यक्रम के निष्पादन से उच्च स्तर की संतुष्टि का पता चला, जो समुदाय की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में इसकी सफलता को दर्शाता है। समिति HNLU समुदाय के कल्याण को बढ़ाने के उद्देश्य से भविष्य में होने वाले आयोजनों के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!