रक्षाबंधन पर बहनों को खिलाने से पहले सोच लें ? जशपुर के इस रेस्टोरेंट में मिला ऐसा मंजर कि आप दंग रह जाएंगे, मिठाइयों के सैंपल लेकर भेजे गए जांच के लिए

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर, 17 अगस्त/  जशपुर जिले में आगामी पर्व को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम द्वारा मिष्ठान की दुकानों और होटलों-रेस्टोरेंट पर छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में आज जशपुर शहर में मिष्ठान की दुकानों और होटलों-रेस्टोरेंट पर पहुँचकर साफ-सफाई की जाँच की गई। इस दौरान शहर स्थित उत्कल रेस्टोरेंट में जब खाद्य विभाग संयुक्त टीम के साथ पहुँची तो उन्हें यहाँ कई ख़ामियाँ और अव्यवस्थाएं नजर आई। जिसके बाद विभाग द्वारा यहाँ बनाए जा रहे मिठाइयों के सैंपल के नमूने भरकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया। सैंपल फेल होने के उपरांत कार्यवाही की जायेगी।

खाद्य विभाग के अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रक्षाबन्धन पर्व के दृष्टिगत आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य एव पेय पदार्थों के उपलब्ध कराये जाने के लिए खाद्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका की संयुक्त जाँच दल द्वारा खाद्य प्रतिष्ठानों में छापा मारकर नमूने एकत्र किए जा रहे हैं। यह विभाग की रूटीन जांच है लेकिन आगामी पर्व को देखते हुए साफ-सफाई की जाँच प्राथमिकता के साथ  निरंतर जारी है। आज शहर स्थित  उत्कल रेस्टोरेंट में साफ-सफाई की जाँच के दौरान जाँच दल ने पाया कि यहां गंदगी के बीच खाने-पीने की चीजें रखी गई थी।  दुकान के अंदर भारी गंदगी देखने को मिला, साथ ही मिठाई बनाने वाले स्थान पर गंदगी और बदबू था। जहां से टीम ने छेना मिठाई एवं चमचम मिठाई का एक-एक नमूना लिया। साथ ही रेस्टोरेंट से गंदा पानी निकलने के लिए निकासी की व्यवस्था नही की गई है ।

वही  रेस्टोरेंट के फ्रिज पर भारी मात्रा में एक्सपायरी डेट की कोल्ड्रिंग भी टीम को प्राप्त हुए। साथ ही घरेलू  एलपीजी  गैस का इस्तेमाल किया जा रहा था, साथ ही कई तरह की भारी जांच में अनियमितता नहीं पाई गई। नायब तहसील एवं खाद्य विभाग सहित  पुलिस विभाग और नगर पालिका की संयुक्त जाँच दल ने जाँच के बाद पंचनामा तैयार कर लिया है। साथ ही यहाँ बनाए जा रहे मिठाइयों के सैंपल के नमूने भरकर ले लिए हैं जिसे जांच के लिए भेजे जाएंगे। सैंपल फेल होने के उपरांत कार्यवाही की जायेगी। साफ-सफाई की जाँच निरंतर जारी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!