जशपुर जिले में हेल्थ केयर वर्करों, फंटलाईन वर्करों तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमार्बिड लोगों को लगाया जा रहा एहतियाती कोविड टीका

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिले में जिला चिकित्सालय के आयुष विंग, सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में हेल्थ केयर वर्करों, फंटलाईन वर्करों तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के कोमार्बिड लोगों को एहतियाती कोविड टीका का खुराक लगाया जा रहा है। साथ ही आगामी सप्ताह से सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों में भी यह सुविधा उपलब्ध होगी।

एहतियाती खुराक द्वितीय खुराक के नौ महीने या 39 सप्ताह के बाद लगेगा। एहतियाती खुराक लेने के लिये हितग्राही प्रथम एवं द्वितीय खुराक के समय दिया गया मोबाईल नम्बर एवं फोटो आई.डी. कार्ड लेकर अपने नजदीकी कोविड टीकाकरण सत्र में जाकर टीका लगवा सकते हैं। हितग्राही को प्रथम एवं द्वितीय खुराक में जो वैक्सीन लगी है एहतियाती खुराक में भी वही वैक्सीन लगेगी।

कोविड टीकाकरण कोरोना वायरस के दुष्प्रभावों से बचाता है तथा वायरस से लडने हेतु शरीर को रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करता है। कोरोना वायरस से बचाव हेतु टीकाकरण ही एक मात्र सफल उपाय है अतः जिन व्यक्यिों का प्रथम, द्वितीय डोज, एहतियाती खुराक लंबित है उन्हें जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण कराने तथा संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु मास्क, फिजिकल दूरी, सेनिटाईजर का प्रयोग, हाथ धोना तथा बिना आवश्यक कार्य के बाहर ना जाने संबंधी कोरोना वायरस से बचाव हेतु दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!