जशपुर में बाल विवाह रोकने के लिए नया अभियान : डांडिया मैदान में बाल विवाह के खिलाफ जागृति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर 6 अक्टूबर/ जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ द्वारा संचालित जय हो की टीम और कार्यक्रम के स्वयं सेवकों ने जशपुर शहर के गरबा कार्यक्रम वाले स्थलों में लोगों को बाल विवाह विवाह पर रोक लगाने हेतु जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जहां टीम द्वारा पोस्टर के माध्यम से लोगों को जानकारी दे रहे है। इसी प्रकार कार्यकम स्थल में जागरूकता ऑडियो भी चलाया जा रहा है।

टीम द्वारा बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए विभिन्न उपायों की पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए शिक्षा, जागरूकता, और कानून का सख्ती से पालन जरूरी है। शिक्षा का प्रचार लड़कियों की शिक्षा को प्राथमिकता देकर उनके अधिकारों और विकल्पों के बारे में जागरूक करना सख्त कानून बाल विवाह के खिलाफ मजबूत कानून बनाए रखना और उनका प्रभावी क्रियान्वयन करना।

स्थानीय समुदायों को शामिल करके जागरूकता कार्यक्रम चलाना, जिससे वे बाल विवाह के नुकसान को समझें समाज में बदलाव लाए पारंपरिक सोच में बदलाव लाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करना। इन प्रयासों के माध्यम से बाल विवाह की प्रथा को समाप्त किया जा सकता है। और बच्चों को एक सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य प्रदान कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!