मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जशपुर के युवाओं में दिखा उत्साह, जिला ग्रंथालय में के प्रतिभागियों ने व्यापम और पीएससी की परीक्षा शुल्क माफी की घोषणा पर जताया आभार

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सभी युवाओं ने दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने बजट अभिभाषण में राज्य के स्थानीय युवाओं को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग एवं व्यापम द्वारा आयोजित की जाने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं में परीक्षा शुल्क में छूट देने की घोषणा की। जिससे ज़िले के युवाओं में अत्यंत खुशी देखने को मिल रही है।  जशपुर के जिला ग्रंथालय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं में अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की इस फैसले से सभी वर्ग के प्रतिभागी परीक्षाओं में भाग ले सकेंगे।

जशपुर के बेरोजगार युवक-युवतियों का कहना है कि वे परीक्षाओं की तैयारी करते है साथ ही उन्हें प्रत्येक परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क देना आवश्यक होता था। उक्त बजट से अब परीक्षा फीस का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। जिससे वे अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अच्छे कर सकेगें और प्रत्येक परीक्षा में भी शामिल हो सकेगे।

जितेन्द्र गोस्वामी, पंकज सिदार, शिवम, अर्चना, नितिश, दिनेश भगत सहित अन्य प्रतिभागियों ने कहा कि इस घोषणा से प्रदेश के ऐसे युवा, जो परीक्षा शुल्क नहीं होने की वजह से परीक्षाओं से वंचित हो जाते हैं, उन्हें अब परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए अनेक योजनाएं तो संचालित की ही जा रहीं हैं, आज बजट सत्र में सीजी पीएससी और व्यापम परीक्षाओं के लिए शुल्क माफ की घोषणा बेरोजगार युवाओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। सभी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवाओं के लिए काफी सराहनीय पहल बताया। सभी ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!