एनटीपीसी एवं रेल्वे में नौकरी लगाने के नाम पर युवक को झांसा देकर ठग लिए सत्रह लाख पचास हजार रूपये और हो गए फरार, जशपुर पुलिस टीम ने रांची झारखंड से एक आरोपी को किया गिरफ्तार, सहआरोपी फरार, लगातार पता-तलाश जारी

Advertisements
Advertisements

थाना बगीचा में आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 07/2020 धारा 420, 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध,

आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल किया गया जब्त,

जशपुर पुलिस ने आम जनता से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वालों से सावधान रहनें की अपील की है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आवेदक आदित्य कुमार एक्का के द्वारा प्रस्तुत शिकायत की जॉंच पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बगीचा द्वारा कराया गया, जॉंच पर अपराध घटित होना पाये जाने पर दिनांक 10.01.2020 को थाना बगीचा में धारा 420, 34 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आवेदक आदित्य कुमार एक्का निवासी रूद्री जिला धमतरी ने शिकायत आवेदन दिया था कि उसके यहां बगीचा क्षेत्र का एक व्यक्ति का आना-जाना होता था, उसी के द्वारा कहा गया कि एन.टी.पी.सी. में नौकरी निकला है, उसका परिचित रंजीत कुमार यादव नौकरी लगवा दूंगा कह रहा है, कुछ पैसा लगेगा कहकर उक्त व्यक्ति आवेदक के घर आया और माता-पिता से जल्दी पैसा चाहिये कहकर उसी दिन आवेदक से 01 लाख रू. नगद एवं शैक्षणिक दस्तावेज का फोटोकापी लिया, उसके बाद दिनांक 20.05.2016 से 05.10.2016 के मध्य तक विभिन्न किस्तों में नगद एवं बैंक के माध्यम से आवेदक से शेष रू. 16,50,000 रू. आरोपियों ने मिलकर ले लिया, आवेदक का नौकरी एन.टी.पी.सी. में नहीं लगने पर आरोपियों ने उसे रेल्वे में नौकरी लगाने की बात कहा, परंतु आवेदक का नौकरी नहीं लगा। घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार थे।

मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से प्रकरण के आरोपी रंजीत कुमार यादव के रांची में मौजूद होने की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस टीम गठित कर आरोपी को रांची से अभिरक्षा में थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को अपने साथी के साथ मिलकर घटित करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल को जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी रंजीत कुमार यादव उम्र 34 साल निवासी पिरो थाना एवं जिला भोजपुर (बिहार) को दिनांक 15.03.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में स.उ.नि. जोसिक राम कुर्रे, स.उ.नि. ईष्वर प्रसाद वारले, आर. चुरामन साहू एवं अन्य स्टॉफ की सराहनीय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!