किशोर सशक्तिकरण की दिशा में प्रगति लाने के लिए जय हो कार्यक्रम की हुई शुरुआत, जय हो की टीम द्वारा आरा, लुईकोना और सारूडीह चाय बगान में लोगों को किया गया जागरूक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन जशपुर और यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में किशोर स्वास्थ्य, ऑनलाइन सुरक्षा, जीवन कौशल और रोजगार हेतु सुरक्षित पलायन पर ध्यान देने के साथ ही किशोर सशक्तिकरण की दिशा में प्रगति लाने के लिए जय हो कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में डिस्ट्रिक्ट रिसोर्स ग्रुप एवं वॉलिंटियर द्वारा अपने अनुभवों को अतिथियों के समक्ष साझा किया जा रहा है।

इसी कड़ी में विगत दिवस जय हो वॉलिंटियर सूर्यकांत चन्द्रा द्वारा जशपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत आरा के अँग्रेजी मीडियम स्कूल में बच्चों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही अंताक्षरी और समान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराया गया। इसी प्रकार जय हो वॉलिंटियस द्वारा लुईकोना और सारूडीह चाय बगान में समुदाय के साथ किशोर सशक्तिकरण, बाल विवाह रोकथाम, सैफ ड्रिंकिंग वाटर, पोषण, स्वास्थ्य आदि विषयों पर चर्चा कर जागरूक किया गया। साथ ही समुदाय एवं किशोर-किशोरियों को अपने घर तथा आस-पास के लोगों को भी जागरूक करने को कहा और युवाओं को ग्राम सभा, सामजिक कार्यो  आदि में प्रतिभागी बनने के लिए कहा गया है। संपर्क नम्बर 1098 और 181 में संपर्क किया जा सकता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!