दिव्यांग किराना दुकान संचालक को हथियार दिखाकर 15000 रूपये की लूट करने की घटना में शामिल एक आरोपी बसंत किण्डो को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

घटना में सम्मिलित सहआरोपी 17 वर्षीय नाबालिग बालक को संरक्षण में लेकर भेजा गया बाल संप्रेषण गृह

आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 नग मोटर सायकल एवं 2 नग मोबाईल जप्त

चौकी सोनक्यारी थाना सन्ना में आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 457, 382, 34 के अंतर्गत अप.क्र. 42/22 पंजीबद्ध

घटना में शामिल अन्य 2 आरोपी फरार, लगातार पता-तलाश जारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी बसंत बड़ा उम्र 46 साल निवासी हर्रापाठ ने दिनांक 17 अप्रैल 2022 को चौकी सोनक्यारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दिनांक 16 अप्रैल 2022 की रात्रि लगभग 08:00 बजे अपने पुत्री के साथ किराना दुकान में था, उसी दौरान 2 मोटर सायकल में 4 अज्ञात व्यक्ति उनके पास आये और पेट्रोल की मांग करने लगे, प्रार्थी द्वारा व्यवस्था कर उन्हें पेट्रोल दिया गया। प्रार्थी ने उन अज्ञात व्यक्ति से पेट्रोल के पैसे की मांग किया तो वे पैसा नहीं दिये और पेट्रोल की मांग करते हुये प्रार्थी के दुकान में प्रवेश किये और हथियार दिखाते हुये गल्ला में रखे नगदी रकम 15000/- पन्द्रह रूपये को लूटकर भाग गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 457, 382, 34. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अज्ञात आरोपियों की लगातार पता-तलाश की जा रही थी।

प्रकरण की विवेचना के दौरान सायबर सेल एवं मुखबीर की सूचना पर प्रकरण के आरोपी बसंत किण्डो एवं सहयोगी आरोपी 17 वर्षीय नाबालिग को पूछताछ हेतु चौकी में लाया गया। आरोपियों द्वारा उक्त घटना को अन्य 2 आरोपियों के साथ मिलकर घटित करना स्वीकार किया गया। उक्त दोनों आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 नग मोटर सायकल एवं 2 नग मोबाईल को जप्त किया गया। आरोपी बसंत किण्डो उम्र 22 साल निवासी दुर्गापारा थाना बगीचा को दिनांक 10 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया, सह आरोपी नाबालिग बालक को बाल संप्रेषण गृह भेजा गया। अन्य फरार आरोपियों की लगातार पता-तलाश की जा रही है। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी बगीचा उप निरीक्षक भगत, चौकी सोनक्यारी से प्रधान आरक्षक 360 विरेन्द्र सनमानी, आरक्षक 747 उमेश भारद्वाज, आरक्षक 139 महेश्वर यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!