धनवंतरी मेडिकल स्टोर से हर वर्ग के लोगों को मिल रहा लाभए जशपुर जिले में 5 नगरीय निकायों में धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर संचालित

Advertisements
Advertisements

जशपुर जिले में अब तक 9465 उपभोक्ताओें को 19 लाख 2 हजार 718 रुपए से अधिक की दी गई है दवाईयां

50 से 61 प्रतिशत् से अधिक की छूट पर विक्रय की जा रही है दवाईयां

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आम नागरिकों को बाजार में मिलने वाली महंगी दवाईयों से राहत दिलाने के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर प्रारंभ किया है जहां सस्ती दर पर मिल रही गुणवत्ता पूर्ण दवाओं का सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दवाईयां निजी मेडिकल स्टोर एवं बाजार में मिलने वाली दवाओं की कीमत की तुलना में 50 प्रतिशत से भी कम मूल्य पर मिलती है। जिससे उपभोक्ताओं के दवाई में होने वाले खर्च में कमी आ रही है।

जिले के 5 नगरीय निकायों में धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। जिले में संचालित मेडिकल स्टोर में योजना प्रारंभ से अब तक 9465 उपभोक्ताओें को 19 लाख 2 हजार 718 रुपए से अधिक की जेनेरिक दवाईयों का विक्रय किया गया है जिसकी वास्तविक मूल्य लगभग 47 लाख 93  हजार 430 रूपए से अधिक है। धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। संचालित मेडिकल स्टोर में सर्दी, ख़ासी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की जेनेरिक दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम, वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार भी उपलब्ध है। मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आए उपभोक्ताओं का कहाना है कि बाजार में 300 रूपए कीमत की मिलने वाली दवा इस स्टोर में मात्र 126 रुपए में मिल जाती है। इसी तरह सर्दी बुखार सहित अन्य बीमारियोें की भी दवाईयां अन्य मेडिकल स्टोर की तुलना में आधे से कम दाम पर मिल रही है। उपभोक्ताओं ने सस्ती दर पर दवाईयां उपलब्ध कराकर प्रत्यक्ष लाभ आम जन को दिलाने के लिए प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को सहृदय धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!