जमीन विवाद की बात को लेकर लाठी-डंडा से लैस होकर घर के अंदर जबरदस्ती प्रवेशकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुये जान से मारने की धमकी एवं मारपीट करने वाले 2 आरोपीगण को थाना पत्थलगांव पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

थाना पत्थलगांव में आरोपीगणों प्रिंस भगत एवं प्रतीक भगत एवं अन्य के विरूद्ध अपराध क्रमांक 173/2022 धारा 452, 294, 506, 323, 34, 147, 148, 149 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

प्रकरण के अन्य फरार आरोपियों की लगातार पता-तलाश जारी है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना पत्थलगांव क्षेत्र की विवाहित महिला ने दिनांक 29 मई 2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह उक्त दिनांक को अपने पति एवं घर के अन्य सदस्यों के साथ घर में मौजूद थी, उसी दौरान प्रातः लगभग 09:30 बजे बंदियाखार निवासी व्यक्ति अपने 03 पुत्र एवं कुछ साथियों के साथ एक राय होकर प्रार्थिया के घर के पास आकर हमारे जमीन में कब्जा कर रहे हो कहकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी देते हुये प्रार्थिया के घर अंदर जबरदस्ती प्रवेशकर प्रार्थिया के पति, ससुर को बांस के डंडे, ईंट, पत्थर के टुकड़े तथा हाथ-मुक्का से मारपीट कर रहे थे, जिसे देखकर प्रार्थिया छुड़ाने गई तो आरोपियों ने उसके साथ भी धक्का-मुक्की करने लगे, कुछ देर बाद प्रार्थिया का देवर वहां आ गया एवं वह बीच-बचाव करने लगा तो उन लोगों ने उसे भी बांस के डंडे तथा हाथ-मुक्का से मारपीट किये हैं।

मारपीट करने से प्रार्थिया के पति के मुंह, चेहरा, गर्दन में चोंट आई है, ससुर के सिर में चोंट लगा है एवं देवर के बांया हाथ तथा घुटना में चोंट लगी है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 452, 294, 506, 323, 34, 147, 148, 149 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।     

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना पत्थलगांव पुलिस स्टाफ़ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये पतासाजी कर उक्त घटना के आरोपी प्रिंस भगत एवं प्रतीक भगत को अभिरक्षा में लिया गया एवं उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बांस का डंडा को जप्त किया गया। आरोपीगण 1-प्रिंस भगत उम्र 30 साल एवं 2-प्रतीक भगत उम्र 24 साल दोनों निवासी बंदियाखार थाना पत्थलगांव को दिनांक 30 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण के अन्य आरोपीगण फरार हैं, जिनकी लगातार पता-तलाश की जा रही है। प्रकरण की विवेचना करने एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल. राठिया, उप निरीक्षक ललित नेगी, सहायक उप निरीक्षक एन.पी. साहू, आरक्षक 452 अभिल राम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!