विधायक और कलेक्टर की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक हुई आयोजित: जशपुर कलेक्टर ने सभी लोगों को जिले में शांति बनाएं रखने व सहयोग की अपील की

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विधायक जशपुर विनय भगत, कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत, एसपी राजेश अग्रवाल, एडिशनल एसपी श्रीमती प्रतिभा पांडेय, एसडीएम बालेश्वर राम सहित अन्य अधिकारी, गणमान्य नागरिक एवं समाज प्रमुख उपस्थित थे। बैठक में विगत दिवस जिले में  घटित आपराधिक घटना के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इस प्रकार की घटना की रोकथाम के लिए समाज प्रमुखों से सुझाव लिए गए।

विधायक श्री भगत ने कहा कि उक्त घटना से हम सभी व्यथित है। इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो यह हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जशपुर जिला आपसी शौहाद्र प्रेम और भाई चारा के लिए जाना जाता है। इसलिए हम सबको जिम्मेदारी लेनी होगी। साथ ही जागरूक होना होगा। हम सभी को एक साथ मिलकर इन कमियों को दूर करना होगा।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी के सुझावों को विस्तार से सुना,  उन्होंने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे एवं किसी समाज की भावनाएं आहत न हो यही प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि समाज ही प्रशासन की आंख है। इस हेतु लोगो का प्रशासन पर भरोसा रखना आवश्यक है। घटना की जांच की जा रही है एवं दोषियों पर तत्काल कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने सीमावर्ती चेकपोस्ट पर सतत निगरानी रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये साथ ही पुलिस प्रशासन को अपने सूचना तंत्र को सक्रिय रखने की बात कही। कलेक्टर ने उपस्थित सभी लोगों से इस प्रकार की घटना की तत्काल सूचना प्रशासन को प्रदान करने एवं कानून को हाथ मे न लेने की अपील की।

एसपी श्री अग्रवाल ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग द्वारा तत्काल वैधानिक कार्यवाही की  जा रही है। एसपी ने बताया कि जिले के सभी सीमावर्ती इलाकों पर गाड़ियों की सतत जांच एवं निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना की रोकथाम एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने  के लिए आप सभी समाज के सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!