खाद्य मंत्री ने किया अतिरिक्त कक्ष का भूमि पूजन, हितग्राहियों को बांटा गया राशनकार्ड

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्त संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने सोमवार को सीतापुर के श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए विधान पूर्वक पूजा-अर्चना कर भूमि पूजन किया। महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण 91 लाख 74 हजार रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाएगी। इस दौरान 23 हितग्राहियों को राशनकार्ड, 17 दिव्यांगों को यूडीआईडी कार्ड तथा ग्राम पंचायत के सरपंचों को सामुदायिक वन संसाधन पत्र वितरित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान दे रही है। शैक्षणिक संस्थानों को सुविधापूर्ण बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज सीतापुर के महाविद्यालय में छात्रों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया है। उन्होंने कहा कि शासन प्रदेश के हर तबके के लोगों तक खाद्यान्न मुहैया करा रही है। वनां को संरक्षित करने के साथ ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सामुदायिक वन संसाधन पत्र ग्राम पंचायतों को दिये जा रहे हैं।

इस अवसर पर जनपद सदस्य श्री शांति देवी, श्री गणेश सोनी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!