भाजपा प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने यूपीएससी के अभ्यर्थियों को प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर उठाया सवाल : प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं को छल रही है हर मोर्चे पर – ओपी चौधरी

Advertisements
Advertisements

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार की वजह से अब युवाओं के टूटने लगे हैं सपने

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा के प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने यूपीएससी प्री परीक्षा उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को एक लाख रुपए प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं को लेकर जरा भी संवेदनशील नहीं है। पहले बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को छला है और अब यूपीएससी प्री परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के युवाओं को एक लाख रुपए प्रोत्साहन राशि देने का वादा किया गया था, जो अब तक नहीं मिला है। समय रहते यह राशि नहीं मिलता है तो अभ्यर्थियों के मुख्य परीक्षा की तैयारी पर भी इसका असर पड़ सकता है। लेकिन इस संबंध में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं और आगे की तैयारी के लिए युवाओं के परिवार कर्ज लेने को विवश है, जिससे कि अपनी तैयारी पूर्ण कर सके।

भाजपा प्रदेश मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए सिविल सर्विसेस की प्री परीक्षा में सफल युवाओं को कार्यालयों का चक्कर काटना पड़ रहा है, जिन्हें मदद के नाम पर कोई सहयोग नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार की वजह से युवाओं के सपने अब टूटने लगे हैं। उन्होंने मांग की है कि आदिम जाति अनुसूचित विकास विभाग द्वारा संचालित इस योजना के लाभार्थी युवाओं को तत्काल सहयोग मिलना चाहिए ताकि वे सिविल सर्विसेज जैसे चुनौतीपूर्ण परीक्षाओं में चयनित होकर राष्ट्र व समाज की सेवा कर सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!