राजधानी रायपुर की संक्षिप्त ख़बरें………..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जिला स्तरीय हितग्राही चयन समिति की बैठक 4 अक्टूबर को

रायपुर. जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति,  रायपुर की जिला स्तरीय हितग्राही चयन समिति की बैठक आगामी 4 अक्टूबर को समय 11:30 बजे से कलेक्टोरेट परिसर स्थित कक्ष क्रमांक 34 में आयोजित गई है। इसमें अंत्यावसायी निगम द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदकों का चयन किया जाएगा।

कोविड-19 के कारण मृत व्यक्तियों के परिजनों/आश्रितों से प्राप्त, आवेदन पत्रों/प्रकरण के निराकरण एवं स्वीकृति के लिये समिति का गठन

रायपुर. कोविड-19 के कारण मृत व्यक्तियों के परिजनों/आश्रितों को पचास हजार रूपये अनुदान सहायता प्रदान करने हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों/प्रकरण के निराकरण एवं नियमानुसार स्वीकृति आदेश पारित करने के लिये कलेक्टर रायपुर सौरभ कुमार ने समिति का गठन किया है। समिति के अध्यक्ष अतिरिक्त कलेक्टर गोपाल वर्मा बनाये गये है। सदस्य के रूप में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, रायपुर, विभागाध्यक्ष, मेडीसिन विभाग, जिला अस्पताल/मेडिकल कालेज, विषय विशेषज्ञ रेस्पीरेट्री मेडीसिन/एनेसथेसिया स्पेशलिस्ट/इनटेंसिव केयर स्पेसलिस्ट रहेंगे। यह समिति भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा आईसीएमआर द्वारा जारी कोविड-19 के ऑफिसियल डाक्यूमेंट गाइड लाइन के अनुसार मृत व्यक्त्यिों के परिजनों/आश्रितों के आवेदन पर चिकित्सा दस्तावेजों का परीक्षण कर निर्धारित प्रपत्र में मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने हेतु अधिकृत रहेगी।

दिशा समिति की बैठक अब 6 अक्टूबर को होगी

रायपुर. जिला समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षा बैठक सांसद लोकसभा रायपुर एवं समिति के अध्यक्ष सुनील सोनी की अध्यक्षता में पूर्व में 5 अक्टूबर  निर्धारित की गई थी। अब यह बैठक 6 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट रेडक्रॅास सोसायटी सभाकक्ष में आयोजित की गई है। इस बैठक में विभिन्न योजनाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की जाएगी।

कबीरधाम, नारायणपुर और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं, प्रदेश के 15 जिलों में 29 सितम्बर को कोरोना का कोई नया मामला नहीं

रायपुर. राज्य के तीन जिलों कबीरधाम, नारायणपुर और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में वर्तमान में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं है। प्रदेश के 15 जिलों में 29 सितम्बर को कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। इस दिन प्रदेश भर में हुए 22 हजार 751 सैंपलों की जांच में 30 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण कोविड-19 के सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं। प्रदेश में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 285 है। राज्य में औसत पॉजिटिविटी दर 0.13 प्रतिशत है। बीते 29 सितम्बर को राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर-रामानुजगंज, जशपुर, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिले में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है।

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: बुजुर्ग समाज के अमूल्य धरोहर: मुख्यमंत्री

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश ने अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सभी बुजुर्गों के स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि बुजुर्ग परिवार और समाज के अमूल्य धरोहर हैं। वे जीवन भर परिवार और समाज को अपना अमूल्य योगदान देते हैं। उनके पास अनुभव का खजाना होता है, जिससे वे सही राह दिखलाते हैं। बुजुर्गों की खुशी, स्वास्थ्य और सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!