पैसे को लेकर जिस पर किया भरोसा उसने ही दिया धोखा, खाते से 28 लाख पार……फिर पुलिस ने की कार्यवाही…..जाने पूरा मामला….

Advertisements
Advertisements

विश्वास का गलत फायदा उठाकर सेवानिवृत्त शिक्षिका के सेवानिवृत्त पश्चात् मिली रकम 28 लाख रू. को निकालकर खर्च करने वाले आरोपी लारेंस लकड़ा को अमानत में ख़यानत करने पर सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार,

आरोपी के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस में अप.क्र. 214/2022 धारा  406 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध,

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का विवरण इस प्रकार है कि थाना सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत रहने वाली सेवानिवृत्त शिक्षिका ने दिनांक 06.07.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि यह प्रधानाध्यापिका के पद से दिनांक 31.01.2022 को सेवानिवृत्त हुई है। सेवानिवृत्त पश्चात् इसे शासन से 32 लाख रू. मिला था, उक्त रकम को यह अपने खाता में रखी थी। इसका पुत्र अनाप-शनाप रकम खर्च करने का आदि है। इस कारण से प्रार्थिया अपने खाते का ए.टी.एम. एवं पासबुक को सुरक्षित रखने हेतु दूर के रिश्तेदार लारेंस लकड़ा को दी थी। लारेंस लकड़ा अक्सर प्रार्थिया के यहां आता-जाता था। लारेंस लकड़ा द्वारा प्रार्थिया के विश्वास का दुरूपयोग कर प्रार्थिया के खाते से कुल 28 लाख रू. निकालकर खर्च कर दिया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 406 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।   

प्रकरण की विवेचना दौरान सिटी कोतवाली जशपुर द्वारा मुखबीर की सूचना पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर पतासाजी कर चंद घंटे के भीतर आरोपी लारेंस लकड़ा को पत्थलगांव से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त रकम को खर्च कर देना बताया। आरोपी लारेंस लकड़ा उम्र 22 साल निवासी ग्राम रैरूमाखुर्द काजूबाड़ी चौकी रैरूमा जिला रायगढ़ (छ.ग.) को दिनांक 06.07.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी निरीक्षक रविषंकर तिवारी, स.उ.नि. किशन चौहान, प्र.आर. 362 धर्मेन्द्र राजपूत, आर. 581 धीरेन्द्र मधुकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!