दुर्ग जिले के महत्वपूर्ण समाचार एक नजर में……

Advertisements
Advertisements

सेक्टर-9 हॉस्पिटल चौक से लगेगी मैराथन की दौड़
दुर्ग. वन विभाग की ओर से 3 अक्टूबर को वाइल्ड लाईफ वीक का आगाज हो चुका है। इसके अंतर्गत कराए जा रहे आयोजनों में 8 अक्टूबर को मैराथन दौड़ की प्रतिस्पर्धा होनी है। मैराथन की शुरूआत सुबह 6:00 बजे सेक्टर-9 हॉस्पिटल चौक से होगी। लोगों में वन्य जीवों के संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए वन्य जीव सप्ताह में प्रतिदिन अलग अलग गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मैराथन दौड़ का आयोजन ऑफलाइन मोड में होगा। वन विभाग ने जिले के निवासियों से इस मैराथन में बड़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए अपील की है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मोबाइल नंबर 9691355543, 8109508650 और मेल आईडी dfodurg@gmail.com में कर सकते हैं।

मिनीमाता सम्मान के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित
दुर्ग. अनुसूचित जाति/जनजाति/पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक महिलाओं के उत्थान की दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली राज्य की महिला/अशासकीय संस्था को प्रतिवर्ष मिनीमाता सम्मान दिया जाता है। इस दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला/संस्थाओं से महिला एवं बाल विकास विभाग के पांच बिल्डिंग स्थित जिला कार्यालय में 10 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। अन्य जानकारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

कक्षा 9वी में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित
दुर्ग. वर्ष 2022-23 के लिए कक्षा 9वी में रिक्त सीटों पर भर्ती हेतु प्रवेश परीक्षा (लेटरल एंट्री) के लिए आवेदन ऑनलाइन https://navodaya.gov.in/nvs/nvs-school/durg/en/home के माध्यम आमंत्रित किया गया। नवोदय विद्यालय के कक्षा 9वी में 7 सीट रिक्त है, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2021 है।

जवाहर नवोदय विद्यालय के चयन परीक्षा के लिए आवेदन 30 नवंबर तक
दुर्ग. शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा सभी जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए एक चरण में 30 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है। आवेदन नवोदय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in एवं http://navodaya.gov.in/nvs/en/Admission-JNVST/JNVST-class/ के माध्यम से किया जा सकता है।

प्रयोगशाला तकनीशियन मनबहल सिंह राजपूत हुए सेवानिवृत्त
दुर्ग. पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय अंजोरा में कार्यरत मनबहल सिंह राजपूत को, प्रयोगशाला तकनीशियन के पद से सेवानिवृत्त होने पर 30 सितम्बर 2021 को महाविद्यालय परिसर में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ.सुशोवन रॉय, डॉ.के.एम.कोले, डॉ.ओ.पी.मिश्रा, डॉ.एस.पी.इंगोले, डॉ.जे.आर.खान, डॉ.के.मुखर्जी, डॉ.धीरेन्द्र भोंसले, डॉ. आशुतोष तिवारी तथा कर्मचारीगण कृपाराम सोनकर, टीकम साहू, अविनाश तिवारी एवं अन्य प्राध्यापकों/कर्मचारियों की गरिमामयी उपस्थिति में विदाई दी गई।
मनबहल सिंह राजपूत लंबे समय तक पशु शल्यचिकित्सा और विकिरण चिकित्सा विभाग में कार्यरत थे। इनका व्यवहार अपने अधिकारियों/कर्मचारियों एवं समकक्षों से हमेशा अच्छा रहा। विदाई समारोह के इस अवसर पर महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.एस.के.तिवारी ने कहा कि मनबहल सिंह राजपूत ने अपने पूरे सेवाकाल में पूर्ण ईमानदारी निष्ठा एवं लगन के साथ कार्य किया तथा इनका व्यवहार मृदु, सौम्य एवं अनुशासनप्रिय रहा, मैं इनके एवं इनके परिवार के स्वास्थ्य लाभ एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हॅू। उन्हें इस अवसर पर अवकाश नकदीकरण की राशि का चेक अधिष्ठाता महोदय द्वारा प्रदाय किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!