संसदीय सचिव श्री मिंज ने हर घर में तिरंगा फहराकर राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान को बढ़ाने में आम नागरिकों को सहभागिता निभाने का किया आग्रह

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।  आगामी स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के आह्वान पर प्रदेश में 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत  आमजनों में देशभक्ति की भावना जागृत करने हेतु प्रत्येक घर,शासकीय, अर्धशासकीय और निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक-वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों के कार्यालयों में भी सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहराया जाएगा।

संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन एवं विधायक कुनकुरी श्री यू डी मिंज ने आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में बताते हुए कहा कि तिरंगा राष्ट्र की गरिमा का प्रतीक है।  भारत देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। अमृत महोत्सव  के तहत 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर झंडा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत सभी भारतीय नागरिकों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान को और बढ़ाने  के लिए  घर पर ध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

श्री मिंज ने कहा कि स्वतंत्रता सप्ताह में हर घर तिरंगा झंडा फहराकर इस अवसर को ऐतिहासिक बनाएंगे। उन्होंने महोत्सव को सफल बनाने हेतु शासकीय संस्थानों सहित  हर गाँव, हर शहर,  हर घर मे सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहराकर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान,  मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रीयता की भावना को संवर्धित करने में  आम नागरिकों को अपनी सहभागिता निभाने का आग्रह किया है। ताकि आम जन में देश भक्ति की भावना विकसित हो तथा राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में वृद्धि हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!