हमर तिरंगा कार्यक्रम : जशपुर जिले के शहीद परिजनों को कलेक्ट्रेट जशपुर के सभाकक्ष मंत्रणा में कार्यक्रम आयोजित कर किया गया सम्मानित, राज्यगीत की प्रस्तुति के साथ प्रारंभ हुआ कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

देश की सुरक्षा के लिए शहीदों ने अपना सब कुछ न्यौछावर किया, केंद्र एवं राज्य सुरक्षा बल में पदस्थ जशपुर जिले के कुल 52 अधिकारी-कर्मचारी हुए हैं शहीद

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सम्मान स्वरूप शहीदों के परिजनों को शॉल, श्रीफल एवं तिरंगा सौंपा गया

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार को सभी जिलों में ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय गीत अरपा पैरी की धार से शुरुआत की गई, उक्त गीत का का गायन जशपुर की बालिका तेजस्वी जावलकर एवं राहुल झा द्वारा किया गया। शहीदों के परिजनों का सम्मान करना हम सबके लिए भावुक क्षण होता है वहीं हमें उनकी शहादत पर गर्व भी है। हमारे जवानों ने अपने परिवार की चिंता किये बगैर देश की सुरक्षा के लिए अपना सर्वाेच्च बलिदान दिया है। उक्त बातें कार्यक्रम में उपस्थित जशपुर के विधायक श्री विनय भगत ने आयोजित शहीदों के परिजनों का सम्मान करते हुए कहीं, विधायक ने शहीदों की याद में एक स्मारक का निर्माण करने की बात भी कही।

कलेक्टर जशपुर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर ने शहीदों को याद कर कहां की उनकी शहादत पर गर्व है, उनके परिजनों को किसी प्रकार की समस्या हो तो उसे बतावें, उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि शहीदों ने कर्तव्यपथ पर अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि उनके परिजनों का ख्याल रखें। उन्होंने परिजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, आप सब हमारे परिवार का हिस्सा हैं। इस अवसर पर उपस्थित शहीदों के परिजनों को शॉल, श्रीफल और तिरंगा देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में पत्रकार योगेश थवाईत द्वारा स्वरचित देशभक्ति गीत का गायन किया गया।

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर जशपुर श्री रितेश कुमार अग्रवाल, डी.जे. श्रीमती अनीता डहरिया, डी.जे. फैमिली कोर्ट श्रीमती गीता नेवरे, एडीजे श्री के.पी.भदौरिया, सी.जे.एम. श्री डमरूधर चौहान, एसएसपी श्री डी. रविशंकर, सी.ई.ओ. जिला पंचायत श्री जितेंद्र यादव, एडिशनल एसपी श्री उमेश कुमार कश्यप, एसडीओपी जशपुर श्री राजेंद्र सिंह परिहार, एसडीओपी कुनकुरी श्री मनीष कुंवर, रक्षित निरीक्षक जशपुर श्री विमलेश देवांगन, स्थानीय जनप्रतिनिधि, पत्रकारगण एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!