हड़िया शराब खत्म हो जाने पर नाराज होकर लकड़ी डंडा से अपने पिता के सिर में वारकर हत्या करने वाले आरोपी को सन्ना पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में जेल

Advertisements
Advertisements

आरोपी ईरमन खलखो ने अपनी माँ के सिर में भी एस्बेस्टस टुकड़ा से वार कर उसे चोट पहुंचाया    

थाना सन्ना में आरोपी ईरमन खलखो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 92/2022 धारा 302, 323 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध 

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

थाना सन्ना क्षेत्र की 55 वर्षीय महिला ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 14 अगस्त 2022 को उनके खेत में रोपा लगाने के लिये गांव के अन्य लोगों को सहयोग करने हेतु बुलाये थे, उन लोगों के लिये प्रार्थिया अपने घर में हड़िया शराब पिलाने के लिये बनाई थी। दिनांक 15 अगस्त 2022 को प्रार्थिया का पुत्र ईरमन खलखो गांव में अपने दोस्तों के साथ घूम-घूमकर शराब पीया उसके बाद शाम को कुछ दोस्तों को लेकर अपने घर में आया और अपने माता-पिता से पीने के लिये हड़िया शराब मांगा।  उनके माता-पिता द्वारा शराब खत्म हो गया है बताने पर नाराज होकर घर में पड़ा बांस लकड़ी का डंडा को उठाकर अपने पिता के सिर में मारकर घर के बाहर एक गढ्ढे में ढकेल दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई एवं अपने माँ के सिर में एस्बेस्टस का टुकड़ा से मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना सन्ना में आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 323 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सन्ना द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर प्रकरण में आरोपी ईरमन खलखो को अभिरक्षा में लिया गया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंड़ा को जप्त किया गया। आरोपी ईरमन खलखो उम्र 34 साल निवासी घुटराटोली तोरा थाना सन्ना के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 16 अगस्त 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।    

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक भरतलाल साहू, हायक निरीक्षक  कमल सिंह राठिया, प्रधान आरक्षक सुखनाथ भगत, आरक्षक 235 बूटा सिंह, आरक्षक प्रदीप तिर्की, आरक्षक सलीम कुजूर का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!