आपसी रंजिश में ग्रामीण के उपर डंडे से हमला कर गंभीर चोट पहुंचाने वाले सह आरोपी को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने मामला विस्तार से……..

Advertisements
Advertisements

घायल ग्रामीण की पत्नी को पूर्व में गांव के प्रमोद राम द्वारा गैती से मारकर नृसंश हत्या कर दी गई थी    

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज ब्यूरो  

जशपुर. प्राणघातक हमले में घायल हुए पीड़ित के उपचार के बाद दिये बयान के आधार पर हमला करने वाले दुसरे आरोपी सनमन राम उर्फ ठेपे को मनोरा चौकी की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण में आरोपी प्रमोद पहले ही घायल की पत्नि की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रकरण के बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रार्थी संजय राम उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम डड़गांव बैगाटोली ने चौकी मनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 16 सितम्बर 2021 को गांव में करमा त्यौहार था। उसके घर में उसके पिता फिरू राम को छोड़कर सभी लोग करमा देखने गये थे, फिरू राम घर में अकेला था। फिरू राम रात्रि 10-11 बजे चुल्हा के पास आग ताप रहा था कि रात्रि लगभग 11ः30 बजे प्रार्थी एवं उसकी मॉं वापस घर लौटे तथा देखे कि फिरू राम को कोई प्राणघातक वार कर बेहोश कर दिया था तथा गर्दन के पास खून बह रहा था, बाहर ठेपे उर्फ सनमन खड़ा था।  इसलिये प्रार्थी अपनी मॉं पेंहरी बाई के साथ में दरवाजा के पास में खड़े होकर बातचीत कर रहे थे कि उसी समय इसके गांव का प्रमोद राम इसके घर आया और इसे व इसकी मॉं पेंहरी बाई को जोर से धक्का देकर गिरा दिया और बोला कि मेरे को परेशान कर दिए हो कहते हुये प्रमोद राम ने इसके घर में रखे गैती से इसकी मॉ पेंहरी बाई को सिर व गला में कई बार वार कर हत्या कर दिया, प्रकरण में आरोपी प्रमोद राम के विरूद्ध धारा 302, 307 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर दिनांक 17.09.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण में आह्त फिरू राम को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल जशपुर में भर्ती कराकर ईलाज कराया गया, फिरू राम अस्पताल से डिस्चार्ज होकर वापस लौटने पर उसका धारा 161 जा.फौ. के अन्तर्गत कथन लिया गया जिसमें उसने बताया कि दिनांक 16 सितम्बर 2021 की रात्रि 10-11 बजे करीब चुल्हा के पास आग ताप रहा था उसी समय ठेपे राम उर्फ सनमन राम डंडा लेकर तथा प्रमोद राम उसकी हत्या करने की नियत से घर में प्रवेश किये और ठेपे राम उसे डंडा से मारपीट किया तथा प्रमोद राम गला को दबाकर मारने लगा, जिससे यह श्वांस नहीं ले पा रहा था, अधमरा हो गया था। प्रमोद राम के कहने पर ठेपे उर्फ सनमन राम कोना तरफ रखा गैती को लाया और गर्दन पास मारा तो वह बेहोश हो गया। प्रकरण के सह आरोपी-ठेपे उर्फ सनमन राम उम्र 22 वर्ष निवासी बैगाटोली डड़गांव चौकी मनोरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 7 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक रामनाथ राम, आरक्षक संजय तिर्की, आरक्षक विकास बड़ा, आरक्षक लोहर साय की सक्रिय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!