पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिलाओं की सुरक्षा हेतु निर्मित महिला सुरक्षा एप अभिव्यक्ति के संबंध में स्कूलों एवं अन्य महत्वपूर्ण जगहों में जाकर उपयोगिता बताते हुए किया गया प्रचार प्रसार

Advertisements
Advertisements

पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना/चौकी प्रभारियों को स्कूली, कॉलेज की छात्रो, महिलाओं के ऊपर घटित होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु तथा होने वाले घटनाओं से निपटने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूक कर स्कूली, कांलेज की छात्रा एवं महिलाओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तृत जानकारी देकर डाउनलोड कराने हेतु निर्देशित किया गया था।

अभिव्यक्ति एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर केवाईसी अपडेट कर शिकायत दर्ज कराया जा सकता है

छात्राओं एवं अन्य बालिकाओं को महिला संबंधित अपराध गुडटच बैडटच विभिन्न सोशल साइट्स के संबंध में बारीकी से जानकारी दी गई

स्कूली छात्राओं/महिलाओं को अपराध से बचने एवं रोकथाम हेतु किया जा रहा लगातार जागरूक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा                    

छत्तीसगढ पुलिस द्वारा अभिव्यक्ति नामक महिला सुरक्षा एप विकसित किया गया है जिसके प्रचार.प्रसार हेतु निरीक्षक लखेश केंवट, थाना प्रभारी अकलतरा, सउनि शत्रुहन राठौर एवं अन्य स्टॉफ द्वारा दिनांक 26.08.22 को अकलतरा के शासकीय इंद्रजीत महाविद्यालय में जाकर उपस्थित बालिकाओं को उक्त ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए गुड टच बैड टच महिला संबंधी अपराध के संबंध में जानकारी दी गई। इसके पूर्व अकलतरा के सरस्वती शिशु मन्दिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें महिला संबंधी अपराध मोबाईल से होने वाले ठगी पाक्सो एक्ट छेड़छाड़ के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

दिनांक 27.08.22 को थाना सारागांव पुलिस स्टाफ द्वारा शासकीय कन्या शाला के छात्राओं केा अभिव्यक्ति एप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई जिसमें विघालय के लगभग 130 छात्र उपस्थित थे।

थाना बाराद्वार स्टाफ द्वारा जेठा के कालेज के छात्रों को अभिव्यक्ति एप के संबंध में जानकारी देकर अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करने की अपील की गई, उक्त कार्यक्रम में लगभग 80 कालेज की छात्रायें उपस्थित रही।

चौकी पंतोरा स्टाफ द्वारा चौकी क्षेत्र में महिला संबंधी अपराधों को रोकथाम हेतु क्षेत्र की महिलाओं को जानकारी दी गई जिसमें लगभग 30 महिलायें उपस्थित रहीं।

थाना सक्ती पुलिस स्टाफ द्वारा सामुदायिक भवन सक्ती में महिला कमांडो एवं महिला समूह ग्राम जुड़गा में शासकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल की छात्राओं को महिला सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करने की अपील की गई।

थाना चंद्रपुर स्टाफ द्वारा रमापति स्कूल चंद्रपुर हीरापुर में स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों को अभिव्यक्ति ऐप की उपयोगिता के बारे में जानकरी देकर जाकर डाउनलोड कराया गया।    

बालिकाओं को कानून के संबंध में किसी प्रकार के असमंजस की स्थिति में पुलिस अधिकारी से जानकारी लेने की बात कही गई। बालिकाओं को सदैव जागरूक रहने और घटना घटित होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने की अपील की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!