मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की कलेक्टर ने की समीक्षा, महिला पर्यवेक्षको की ली बैठक और कहा शत प्रतिशत हितग्राहियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें

Advertisements
Advertisements

आंगनबाड़ी केंद्रों का नियमित रूप से विजिट करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने तिल्दा परियोजना अंतर्गत सभी सेक्टरों में कार्यरत  सभी महिला सुपरवाइजर की बैठक लेकर मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की समीक्षा की। उन्होंने सेक्टरवार समीक्षा करते हुए सभी सुपरवाइजर को स्पष्ट निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी केंद्रों का नियमित रूप से विजिट करें तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी सतत रूप से कुपोषण मुक्ति अभियान के लिए प्रेरित  करे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह बच्चों का वजन जांच कराए तथा स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य शिविर लगाते रहें। कलेक्टर ने कहा कि बच्चों को कुपोषण के चक्र से बाहर निकालना है इसके लिए आम जनों की सहभागिता एवं जन जागरूकता की आवश्यकता भी है।

उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों के साथ ही एनीमिक महिला एवं किशोरी बालिकाओं पर भी विशेष ध्यान रखी जाए। कलेक्टर ने सभी सुपरवाइजर  से सेक्टर वार लक्षित हितग्राहियों की दर्ज संख्या ,लाभांवित हितग्राहियों की संख्या, रेसिपी अनुसार प्रदाय की जाने वाली सामग्री आदि की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने तिल्दा में पूरक पोषण आहार कार्यक्रम अंतर्गत भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की जानकारी भी ली।

कलेक्टर ने महिला सुपरवाइजरों की समस्याएं भी सुनी और आवश्यक सुझाव भी दिए इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!