एनएच मुआवजा वितरण शिविर : कलेक्टर श्री झा बगबुड़ा में आयोजित शिविर में हुए शामिल, कलेक्टर की समझाईश पर पांच प्रकरणांे का मौके पर ही हुआ निराकरण

Advertisements
Advertisements

मुआवजा वितरण से संबंधित समस्याओं के निराकरण के बारे में ग्रामीणों को दिये जरूरी सलाह

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

कलेक्टर संजीव झा एनएच अंतर्गत मुआवजा वितरण के लिए आज बगबुड़ा में आयोजित शिविर में शामिल हुए। उन्होने शिविर में आये प्रभावित किसानों से एक-एक करके पूरे प्रकरणों की जानकारी ली। साथ ही प्रकरण में मुआवजा वितरण के लिए आ रही समस्याओं को सुलझाने के लिए जरूरी सलाह भी दिये। कलेक्टर ने फौती, बंटवारा के लिए लंबित प्रकरणों को तेजी से निराकृत कर मुआवजा वितरण में आवश्यक सहयोग करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये। कलेक्टर श्री झा ने भूमि अधिग्रहण के शत् प्रतिशत मामलों में संबंधित हितग्राहियों को मुआवजा वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने प्रभावित किसानों को फौत, बंटवारा एवं जमीन से संबंधित अन्य समस्याओं को सुलझाकर जमीन के मुआवजा लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए कहा। कलेक्टर की समझाईश और सलाह के पश्चात् पांच किसानों ने मौके पर ही जमीन का मुआवजा लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज तहसीलदार के समक्ष जमा किये। दस्तावेज जमा होने के पश्चात मुआवजा राशि जल्द ही हितग्राहियों के बैंक खाते में जमा की जाएगी। शेष प्रकरणों को जल्द ही खाता विभाजन, बंटवारा आदि से संबंधित समस्याओं को सुलझा कर निराकृत किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, तहसीलदार श्रीमती तारा सिदार सहित राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री झा ने भू-अधिग्रहित प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिये है। शिविर के माध्यम से प्रभावितों केे मुआवजा वितरण में आ रही कठिनाईयों को दूर कर सभी प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा। यह शिविर जिले के 13 गांवों में 24 सितम्बर तक आयोजित किए जायेंगे। शिविर में भारत माला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 ए बिलासपुर-उरगा खण्ड के तहत् तहसील कोरबा, करतला एवं कटघोरा के प्रभावित नागरिकों के मुआवजा वितरण में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। शिविर में प्रभावितों से आवश्यक दस्तावेज जमा लिये जायेंगे। शिविर का आयोजन 10 सितम्बर को भैंसमा, 13 को मसान, 14 को सेमापाली, 15 को अखरापाली, 16 जुनवानी, 17 को तरदा, 20 को कथरीमाल, 21 को गुनिया, 22 चैनपुर, 23 को बिरदा एवं 24 सितम्बर को ग्राम उरगा में किया जाएगा। शिविर में शामिल होने वाले भू प्रभावितों को गांववार कोटवार के माध्यम से मुनादी कराकर सूचित किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!