मोबाईल एप्प के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु जशपुर जिले के सभी विकासखण्डों में व्हीएलई व स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में आपके द्वार आयुष्मान 3.0 के तहत जिले के छूटे हुए हितग्राहियों का मोबाईल  एप्प के माध्यम से पंजीयन करने हेतु सभी विकासखण्डों के व्हीएलई व स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

प्रशिक्षण में उपस्थित सभी लोगों को एप्प के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया कि मोबाइल एप्प  में फेस ऑथेंटिकेशन के माध्यम से केवल आधार कार्ड नंबर डालकर व्यक्ति की पहचान की जा सकती है। इस मोबाइल  एप्प के माध्यम से हितग्राही स्वयं अपना आयुष्मान कार्ड भी बना सकता है।  इसके लिए प्ले स्टोर में जाकर पीएमजय एप्प सर्च कर डाउनलोड करना होगा एवं दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए आयुष्मान कार्ड बना सकते हैं।

 गौरतलब है कि डॉ.खूबचंद बघेल स्व सहायता योजना, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आपके द्वार आयुष्मान 3.0 के तहत जिले के सभी विकास खंडों में 19 सितंबर 2022 से पंचायतवार शिविर लगाकर छूटे हुए हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा।

सीएमएचओ श्री टोप्पो ने जिलेवासियों से आयुष्मान कार्ड बनवाकर योजना का लाभ लेने हेतु अपील की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!