सेंट्रल हास्पिटल, बिलासपुर में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

रक्तदान जीवन दान है । इसी को अक्षरशः अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है । रक्तदान न केवल किसी जरूरतमंद के जीवन की रक्षा करता है, वरन रक्तदान करने वाले व्यक्ति के समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भी सिद्ध करता है ।

रक्तदान की महत्ता को समझते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज दिनांक 22 सितंबर2022 को छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान, बिलासपुर के समन्वय में केन्द्रीय अस्पताल बिलासपुर में स्वैच्छिक रक्तदान एवं जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक, मण्डल रेल प्रबंधक,बिलासपुर, सभी विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में कर्मचारीगण उपस्थित थे ।

आयोजित रक्तदान शिविर कार्यक्रम में रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर रक्तदान किया । सेन्ट जॉन एम्बुलेंस,सिविल डिफेंस, भारत स्काउट्स और गाइड जैसे स्वैच्छिक संगठनों ने भी इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया।

सेंट्रल हास्पिटल, बिलासपुर में आज आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जिसे छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थानभेजा जाएगा तथा रेलवे अस्पताल में जरूरत के समय वहाँ से रक्त की आपूर्ति हो सकेगी ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!