जशपुर कलेक्टर ने विकासखण्डों में शिविर लगाकर पेंशन संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

आय, जाति, निवास प्रमाण-पत्रों को समय-सीमा के अंदर बनाने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में गौठानों में गोबर खरीदी, खाद बनाने, राजस्व एवं टीएल के लंबित प्रकरण सहित अन्य योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर वन मण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग और सभी जनपद सीईओ को विकासखण्डों में शिविर लगाकर दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसडीएम को अवगत कराते हुए कहा कि आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र लोगों की जरूरी दस्तावेज रहते हैं। इसके लिए विभाग में आवेदन आते हैं तो गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के लिए कहा है। सभी राजस्व अधिकारियों को आय, जाति, निवास प्रमाण-पत्रों का ऑनलाईन एंट्री करने के निर्देश दिए हैं।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने गौठानों में चारागाह, बाड़ी विकास, नरवा विकास की भी जानकारी ली और कार्यो में प्र्रगति लाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री मित्तल ने नगरीय क्षेत्र में संचालित धनवंतरी मेडिकल स्टोर और शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना का लाभ जरूरमंद मरीजों तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात, सीएम घोषणा, राजस्व प्रकरण एवं टीएल के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी लंबित प्रकरणों का प्रतिवेदन लेकर विलोपित करवाने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!