जशपुर विधायक ने जिला अस्पताल के सिकल सेल प्रबंधन केन्द्र का किया शुभारंभ, मरीजों के पंजीयन के लिए अतिरिक्त कक्ष की भी सुविधा उपलब्ध

Advertisements
Advertisements

जिला अस्पताल में बायोप्सी, थायराइट सहित अन्य जरूरी टेस्ट की सुविधा मिलेगी

निजी पैथोलॉजी से अनुबंधित किया गया है, मरीजों को टेस्ट के लिए भेजा जाएगा

थैलेसीमिया के 05 मरीजों को पांच-पांच हजार की आर्थिक सहायता राशि दिया गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विधायक विनय भगत ने आज जिला अस्पताल में स्थापित नवीन सिकल सेल प्रबंधन केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री रंजीत टोप्पो, सिविल सर्जन डॉ. आर.एन.केरकेट्टा, डीपीएम स्मृति एक्का, जिला अस्पताल के सलाहकार श्री राजेश कुरील और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

विधायक और कलेक्टर ने वार्ड का निरीक्षण करके मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने सिकल सेल मरीजों से बात करके उनका बेहतर ईलाज करने के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं। जिला अस्पताल में मरीजों के पंजीयन के लिए अतिरिक्त वार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अब से दो वार्ड में मरीजों को पंजीयन किया जाएगा। दूरदराज से आने वाले मरीजों को अब किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। ऑक्सीन प्लांट को भी चालू कर दिया गया है। जिला अस्पाल के लैब में मरीजों के लिए बायोप्सी, थायराइड, एचबी, नेत्र जांच, ई.सी.जी. सोनोग्राफी, नेत्र ओपीडी, पैथोलॉजी लेब्रोटी सहित जरूरी जांच किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पातल में आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद लोगों को टेस्ट की सुविधा देने के लिए निजी पैथोलोजी से अनुबंधित किया गया है। अब मरीजों का जरूरी टेस्ट आसानी से हो जाएगा और उन्हें पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। साथ ही रेड क्रास के माध्यम से थैलेसीमिया के 05 मरीजों को पांच-पांच हजार की आर्थिक सहायता राशि दिया गया है।

विधायक ने एनआरसी के बच्चों को टोफी और बिस्कीट वितरण करके बच्चों को सुपोषित करके ही घर भेजने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!