जशपुर कलेक्टर ने नव संकल्प कोचिंग संस्थान का किया निरीक्षण, अनुभवी, कुशल और योग्य शिक्षकों से ही तैयारी करवाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

प्रतिभागियों को प्रवेश परीक्षा के माध्यम से चयन करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज जिला खनिज संस्थान न्यास जशपुर द्वारा संचालित नव संकल्प कोचिंग संस्थान का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों से चर्चा करके सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने नए वार्षिक कैलेंडर के आधार पर प्रवेश परीक्षाओं के माध्यम से चयन करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए अच्छे कोंचिंग संस्था के शिक्षकों से तैयारी करवाएं या अच्छे अनुभवी शिक्षकों को नियुक्त करें। ताकि नव संकल्प के अधिक से अधिक बच्चे प्रतियोगी परीक्षा में सफल हो सके। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, नव-संकल्प के शिक्षकगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि संस्थान में वाक इन इंटरव्यू के माध्यम से योग्य शिक्षकों का चयन करते हुए स्मार्ट क्लास एवं आवासीय व्यवस्था चयनित प्रतिभागियों को उपलब्ध कराएं। अलग-अलग परीक्षाओं के लिए क्रैश कोर्स निर्धारित अवधि तक करें। ताकि नये प्रतिभागियो को अधिक अवसर प्राप्त हो सकें। कलेक्टर ने कहा कि पीएससी, बैंकिंग, व्यापम, एसएससी, सेना जैसे पदों पर अधिक से अधिक जिले के योग्य प्रतिभागियों को जाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने क्लास रूम में सी.सी.टी.व्ही. कैमरा लगनाने के लिए भी कहा है ताकि शत् निगरानी की जा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!